दो घरों से चोरों ने समेटा डेढ़ लाख का माल

जागरण संवाददाता, सौंधन। हयातनगर थाना क्षेत्र के गांव भमौरी पट्टी में चोरों ने दो घरों में कूमल लगाकर सोने चांदी के जेवरात व 15 हजार की नकदी समेत डेढ़ लाख रुपये का माल समेट लिया। वारदात को अंजाम देने के बाद चोर भाग गए। सुबह होने पर पीड़ित परिवारों के लोगों को जानकारी हुई। पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 12:49 AM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 12:49 AM (IST)
दो घरों से चोरों ने समेटा डेढ़ लाख का माल
दो घरों से चोरों ने समेटा डेढ़ लाख का माल

सौंधन : हयातनगर थाना क्षेत्र के गांव भमौरी पट्टी में चोरों ने दो घरों में कूमल लगाकर सोने चांदी के जेवरात व 15 हजार की नकदी समेत डेढ़ लाख रुपये का माल समेट लिया। वारदात को अंजाम देने के बाद चोर भाग गए। सुबह होने पर पीड़ित परिवारों के लोगों को जानकारी हुई। पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

क्षेत्र के गांव भमौरी पट्टी निवासी रामरेश पुत्र रामवीर व पप्पू यादव पुत्र खुशीराम का घर बराबर में ही है। सोमवार रात दोनों परिवारों के लोग घर में छत पर सो रहे थे। किसी वक्त चोरों ने दोनों के घरों में कूमल लगा लिया। जिसके बाद चोर घर में दाखिल हो गए। चोरों ने पप्पू यादव के घर में अलमारी में रखी सोने की हसली, व आधा किलो चांदी की रेशम पट्टी व कपड़े बर्तन समेट 70 हजार रुपये का माल समेट लिया। इसके बाद चोरों ने रामनरेश के घर को निशाना बनाया। जहां से चोर दो सोने की हसली, चांदी के खड़वा, पाजेब व 15 हजार की नकदी समेत 80 हजार रुपये का माल चोरी करके ले गए। सुबह होने पर पीड़ित परिवार के लोगों ने कूमल लगा देखा तो चोरी की जानकारी हुई। सूचना के बाद डायल 100 पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस को तहरीर दी गई है। थाना प्रभारी बृजमोहन गिरी का कहना है कि कार्रवाई की जा रही है। जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा।

::::::::::::::::::::::::: चोरी करते युवक को पकड़ा, पिटाई के बाद पुलिस को सौंपा

सम्भल : कोतवाली क्षेत्र के सम्भल- हसनपुर मार्ग स्थित मंडी समिति में साइकिल चोरी करते वक्त लोगों ने एक युवक को पकड़ लिया। लोगों ने युवक की जमकर पिटाई की जिससे वह चोटिल हो गया। सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची। पिटाई के बाद लोगों ने युवक को पुलिस के लिए सौंप दिया। तहरीर दी गई है।

शहर के मंडी समिति में महेंद्र ¨सह फलों की आढ़त लगाता है। मंगलवार को वह अपनी आढ़त पर बैठा हुआ था। उसकी साइकिल बराबर में खड़ी थी। इस बीच एक युवक आढ़त पर पहुंचा। बराबर में खड़ी साइकिल का ताला तोड़ लिया। इसके बाद वह साइकिल को ले जाने लगा। अचानक आढ़ती की नजर पड़ी तो उसने युवक को धर दबोचा। इसके बाद लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। लोगों ने युवक की जमकर पिटाई की। सूचना के बाद चौधरी सराय पुलिस चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों ने पिटाई के बाद युवक को पुलिस के लिए सौंप दिया। चौकी प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि इस मामले में हयातनगर थाना क्षेत्र के गांव रझेड़ा सलेमपुर निवासी मुस्तकीम को पकड़ा गया है।

::::::::::::::::::::::::::: चोरी की बाइक के साथ युवक गिरफ्तार

भकरौली : धनारी क्षेत्र के कस्बा भकरौली से पुलिस ने चोरी की बाइक सहित एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। थाना क्षेत्र के कस्बा भकरौली में गश्त के दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति चोरी की बाइक बेचने के लिये जा रहा है। पुलिस ने नाकाबंदी कर चे¨कग करना शुरू कर दिया। सामने से तेज रफ्तार आ रहे बाइक सवार को पुलिस ने रोका तो वह युवक हड़बड़ा गया। पुलिस ने युवक को बाइक सहित मौके से धर दबोचा। पूछताछ में युवक ने अपना नाम दयालु निवासी छोटा पाठकपुर थाना रजपुरा बताया। युवक चोरी की बाइक को बेचने के लिये जा रहा था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

::::::::::::::::::::: चोरी का सामान मिलने पर दो युवकों का चालान

बहजोई : दो युवकों पर चोरी का सामान बरामद होने पर पुलिस ने दोनों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए चालान कर दिया।

पाठकपुर चौकी इंचार्ज कुलदीप ¨सह ने बताया कि बहजोई स्थित वाष्र्णेय इंटर कालेज चौराहे कि निकट प्रात: नौ बजे के लगभग गांव पाठकपुर निवासी विकास एवं वीरेश को पकड़ लिया। जिनके पास से चोरी का सामान दो बैटरी, से¨वग क्रीम, लोसन के अलावा अन्य सामान बरामद होने पर उनके विरुद्ध कार्यवाही करते हुए चालान कर दिया। उधर सात लोगों का शांति भंग की धारा के तहत चालान किया गया। जिसमें विपिन, वेदप्रकाश निवासी बहजोई देहात, ¨रकू, राजू, डूगरमल, दिलीप निवासीगण भवन, नेत्रपाल निवासी बहटा जय ¨सह हैं।

chat bot
आपका साथी