गली-गली घूमकर ग्रामीणों को डाउनलोड कराया आरोग्य सेतु एप

बहजोई कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अहम भूमिका निभाने वाले आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड करने के लिए अधिकारियों ने अब ग्रामीण इलाकों में अभियान चलाना शुरु कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 07:07 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 07:07 PM (IST)
गली-गली घूमकर ग्रामीणों को डाउनलोड कराया आरोग्य सेतु एप
गली-गली घूमकर ग्रामीणों को डाउनलोड कराया आरोग्य सेतु एप

जागरण संवाददाता, बहजोई: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड करने के लिए अधिकारियों ने अब ग्रामीण इलाकों में अभियान चलाना शुरू कर दिया है। सीडीओ के नेतृत्व में अधिकारियों ने गांव की गलियों में घूमते हुए लोगों को आरोग्य सेतू एप डाउनलोड कराया और इसके फायदे भी गिनाए।

विकासखंड बहजोई क्षेत्र के गांव पाठकपुर में सीडीओ उमेश कुमार त्यागी ने सबसे पहले प्राथमिक विद्यालय में ग्रामीणों को आरोग्य सेतु एप के बारे में बताया और जागरूक होने की अपील की। इसके बाद गांव की गलियों में घर-घर घूमते हुए लोगों के स्मार्टफोन में आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड कराया। इस गांव में गुरुवार को दो सौ से अधिक लोगों ने एप डाउनलोड कराया गया। इस दौरान सीडीओ ने कहा कि इसके माध्यम से हम ना केवल सुरक्षित रह सकते हैं बल्कि दूसरों को भी सुरक्षित रख सकते हैं। इसलिए सभी को जागरूक रहते हुए अभियान का हिस्सा बनना चाहिए। उन्होंने गांव में लॉकडाउन के नियमों का पालन करने और ग्राम पंचायत द्वारा कराए गए विकास कार्यों में रुचि लेने आदि के बारे में बताया। इस अवसर पर परियोजना निदेशक रमेश चंद्र, सहायक अभियंता डीआरडीए, पंचायत सचिव सत्येंद्र सिंह, ग्राम प्रधान विनीत राघव, कृष्ण कुमार बिट्टन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी