जांच की दिशा भटकी या फिर अनसुलझी गुत्थी में उलझी पुलिस

जेएनएन बहजोई धनारी पुलिस 34 दिन पूर्व हुई महिला की हत्या की गुत्थी नहीं सुलझा सकी है। अभी तक न तो कोई मोबाइल ट्रेस हो पाया है और न ही काल डिटेल के आधार पर कोई सुराग लगा है। पुलिस को यह केस सुलझाना चुनौती बन गया है। इस केस की वजह से एक थाना प्रभारी को हटाकर दूसरे थाना प्रभारी नियुक्त किए जा चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 12:13 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 12:13 AM (IST)
जांच की दिशा भटकी या फिर अनसुलझी गुत्थी में उलझी पुलिस
जांच की दिशा भटकी या फिर अनसुलझी गुत्थी में उलझी पुलिस

जेएनएन, बहजोई: धनारी पुलिस 34 दिन पूर्व हुई महिला की हत्या की गुत्थी नहीं सुलझा सकी है। अभी तक न तो कोई मोबाइल ट्रेस हो पाया है और न ही काल डिटेल के आधार पर कोई सुराग लगा है। पुलिस को यह केस सुलझाना चुनौती बन गया है। इस केस की वजह से एक थाना प्रभारी को हटाकर दूसरे थाना प्रभारी नियुक्त किए जा चुके हैं।

बता दें कि 15 सितंबर को करेला की मढ़ैया में 60 वर्षीय द्वारकी पत्नी सियाराम का शव जंगल में झाड़ियों में पड़ा मिला था। जिसके चेहरे को बुरी तरह से कुचला गया था जबकि सिर और शरीर के अन्य हिस्सों में भी चोट के निशान थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में गंभीर चोट होने से मौत की वजह का जिक्र किया गया था। महिला की बेटी सत्यवती के ससुर शिशुपाल की ओर से अज्ञात हत्यारोपितों के विरुद्ध धनारी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि द्वारकी 14 सितंबर की सुबह 11 बजे घास काटने के लिए जंगल में गई थी, जहां से वह वापस नहीं लौटी थी। काल डिटेल व सर्विलांस भी नहीं कर पा रही मदद

इस हत्याकांड के पर्दाफाश करने के लिए पुलिस के द्वारा सर्विलांस की भी मदद ली जा रही है। जिन लोगों को संदिग्ध माना जा रहा है, उनके मोबाइल नंबर भी ट्रेस किए जा रहे हैं। साथ ही घटना से पूर्व और घटना के बाद निकट के क्षेत्र के बीटीएस के अलावा कई लोगों की सीडीआर भी निकलवाई गई है।

निर्दोष को न मिले सजा इसीलिए जांच में हुई देरी

बहजोई: एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया कि हत्या जैसी वारदातों में कोई भी निर्दोष ना फंस जाए इसलिए पुलिस बारीकी से जांच करती है और पूरी वारदात की तह तक जाने के लिए सभी तथ्यों को एकत्रित किया जाता है। महिला की हत्या के मामले में भी जांच में इसीलिए देरी हो रही है कि जब तक संबंधित सबूत पूर्ण रूप मेल नहीं खाएंगे, जांच जारी रहेगी।

महिला की हत्या के मामले में लगातार जांच में तेजी ला रहे हैं। बावजूद इसके अभी तक किसी भी तथ्यात्मक बिदु पर नहीं पहुंचे हैं। हमने कई लोगों से पूछताछ की है। प्रयास जारी है। अब जांच के लिए अन्य पहलुओं पर काम करेंगे।

मुकेश कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक, धनारी।

chat bot
आपका साथी