दहेज का सामान पूरा न लाने पर लग्न चढ़ाने से किया इन्कार

कहते हैं न कि दहेज प्रथा हमारे समाज पर कलंक है। बेटी के हाथ पीले करने में पीले करने में किसी भी पिता को बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला बहजोई थाना क्षेत्र में सामने आया। लड़की पक्ष के द्वारा लग्न में दहेज का सामान कम लाने पर कहासुनी के साथ मारपीट तक हो गई। मामला पुलिस चौकी पहुंचा तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत करवाया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 12:51 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 12:51 AM (IST)
दहेज का सामान पूरा न लाने पर लग्न चढ़ाने से किया इन्कार
दहेज का सामान पूरा न लाने पर लग्न चढ़ाने से किया इन्कार

सम्भल, जेएनएन: कहते हैं न कि दहेज प्रथा हमारे समाज पर कलंक है। बेटी के हाथ पीले करने में पीले करने में किसी भी पिता को बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला बहजोई थाना क्षेत्र में सामने आया। लड़की पक्ष के द्वारा लग्न में दहेज का सामान कम लाने पर कहासुनी के साथ मारपीट तक हो गई। मामला पुलिस चौकी पहुंचा तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत करवाया।

बदायूं जनपद में बिसौली थाना क्षेत्र के गांव शेखूपुर निवासी युवक ने अपनी बहन की शादी बहजोई थाना क्षेत्र के गांव विक्रमपुर तहारपुर निवासी एक युवक से तय कर दी थी। बुधवार को लड़की पक्ष के लोग लग्न लेकर आए, इसी बीच दहेज का सामान कम लाने पर दोनों पक्षों में कहासुनी के साथ मारपीट होने लगी। इसी बीच किसी ग्रामीण द्वारा पुलिस को सूचना देने पर पवांसा चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को देखकर लड़के पक्ष से लड़का और उसके पिता मौके से भाग गए। दोनों पक्ष के रिश्तेदारों द्वारा समझौते का प्रयास किया गया। मगर समझौता नहीं हो सका। लड़की पक्ष की लोग लग्न बिना चढ़ाए वापस लौट गए। लड़की के भाई ने बहजोई थाना पुलिस को सूचना दी है। पवांसा चौकी प्रभारी ललित कुमार शर्मा ने बताया कि किसी बात को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई थी, जिसको लेकर एक पक्ष द्वारा लग्न नहीं चढ़ाई गई है। अभी लड़की पक्ष की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है अगर तहरीर मिलती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी