कोरोना काल में बदला हुआ है स्कूल-कालेजों का माहौल

चन्दौसी (सम्भल) कोरोना काल में बंद स्कूलों का सन्नाटा खत्म हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 01:14 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 05:09 AM (IST)
कोरोना काल में बदला हुआ है स्कूल-कालेजों का माहौल
कोरोना काल में बदला हुआ है स्कूल-कालेजों का माहौल

चन्दौसी (सम्भल) : कोरोना काल में बंद स्कूलों का सन्नाटा खत्म हो गया। बच्चों की चहल-पहल से स्कूलों की रौनक वापस लौट आई। हालांकि , कोरोना काल में स्कूल का माहौल बिल्कुल बदला हुआ है। छात्र- छात्राएं मास्क लगाए स्कूलों में प्रवेश कर रहे हैं। कक्षाओं में भी शारीरिक दूरी का पूरी तरह से पालन करते हुए दूर-दूर बैठ रहे हैं। दूसरे दिन एक-दो कालेजों को छोड़कर अन्य स्कूलों में छात्र-छात्राओं की संख्या कम ही रही।

दूसरे दिन मंगलवार को भी कम ही छात्र-छात्राएं स्कूलों में पहुंची । चन्दौसी इंटर कॉलेज चन्दौसी के प्रधानाचार्य नरेन्द्र कुमार ने बताया कि शासन की गाइड लाइन के अनुसार विद्यालय दो पालियों में खोला गया है। विद्यालय के कक्षा 9 से कक्षा 12 तक की कक्षाओं को सैनिटाइज कराया गया है। शारीरिक दूरी के लिए प्रत्येक छात्र को एक ही सीट पर बैठाया गया है। अभिभावकों की अनुमति के आधार पर ही प्रवेश दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दूसरे दिन पहली पाली में मात्र 21 छात्र ही स्कूल आए हैं। मेन गेट पर स्कूल आने वाले छात्रों व शिक्षकों को सैनिटाइज के साथ थर्मल स्क्रीनिग भी कराई जा रही है। उधर, एनकेबीएमजी इंटर कालेज में दूसरे दिन पहली पाली में 100 छात्राएं आई। प्रधानाचार्य विमलेश कुमारी ने बताया कि छात्राओं व अभिभावक भी लगातार संपर्क करके कालेज खुलने की जानकारी दी जा रही है। अन्य कालेजों में भी कोरोना से छात्र-छात्राओं की सुरक्षा व बचाव को सरकार द्वारा बनाई गाइड लाइन का पूरी तरह पालन किया जा रहा है। गेट पर हाथों को सैनिटाइज के साथ थर्मल स्क्रीनिग आदि चैक करने के बाद भी प्रवेश दिया जा रहा है। दूसरे दिन नहीं पहुंची छात्राएं

कोरोना काल में अनलॉक के बाद स्कूल कालेज सोमवार से खोल दिए गए, लेकिन अभी स्कूल कालेजों में बहुत कम संख्या में छात्र छात्राएं पहुंच रहे हैं, लेकिन दूसरे दिन नगर के पक्का कटरा स्थित अक्रुरजी कन्या इंटर कालेज में प्रथम पाली में कोई भी छात्रा स्कूल नहीं पहुंची। जानकारी करने पर प्रधानाचार्य शाफिया अं•ाुम ने बताया कि पहले दिन छात्राएं आई थी लेकिन दूसरे दिन पहली पाली में छात्राएं नहीं आई, दूसरी पाली में छात्राएं आई थीं।

chat bot
आपका साथी