किसौली में बुखार से 15 दिन में छह मौत, 300 से ज्यादा बीमार

जेएनएन सम्भल सम्भल जिले में इन दोनों बुखार का प्रकोप जारी है। वहीं पवांसा क्षेत्र के किसौली गांव में बुखार से 15 दिनों के अंदर अब तक छह से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं। जबकि 300 से अधिक लोग गांव में बुखार से तप रहे हैं। जिनका निजी डाक्टर और झोलाछापों के यहां उपचार चल रहा है। लगातार बुखार से हो रही मौतों से लोग दहशत में है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:45 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:45 PM (IST)
किसौली में बुखार से 15 दिन में छह मौत, 300 से ज्यादा बीमार
किसौली में बुखार से 15 दिन में छह मौत, 300 से ज्यादा बीमार

जेएनएन, सम्भल: सम्भल जिले में इन दोनों बुखार का प्रकोप जारी है। वहीं, पवांसा क्षेत्र के किसौली गांव में बुखार से 15 दिनों के अंदर अब तक छह से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं। जबकि 300 से अधिक लोग गांव में बुखार से तप रहे हैं। जिनका निजी डाक्टर और झोलाछापों के यहां उपचार चल रहा है। लगातार बुखार से हो रही मौतों से लोग दहशत में है।

पवांसा विकासखंड क्षेत्र के किसौली गांव निवासी 45 वर्षीय सुरेंद्र को चार दिन पहले बुखार आया था। जहां स्वजन पीड़ित को बहजोई के निजी चिकित्सक के यहां लेकर गए थे। चिकित्सक ने एक दिन उपचार किया और उसके बाद रेफर कर दिया। सम्भल के एक निजी अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया। बुधवार की देर शाम उपचार के दौरान पीड़ित की मौत हो गई। वहीं अब तक गांव में बुखार से आकाश, वती, श्योराज, सोमपाल, कल्याण नेम सिंह की 15 दिनों के अंदर बुखार से मौत हो चुकी है। गांव में 300 से अधिक लोग ऐसे है जो बुखार से तप रहे हैं। इसके बाद भी जिले का स्वास्थ्य विभाग गांव में जाने के लिए तैयार नहीं है।

कोट-

हमारे गांव में इस समय प्रत्येक घर में दो से चार तक सदस्य बुखार से पीड़ित हैं। जहां कुछ लोग गांव में झोलाछाप और शहर में निजी चिकित्सक के यहां इलाज करा रहे हैं।

जीराज यादव कोट-

मेरे घर में आठ सदस्य हैं जहां चार सदस्य बुखार से पीड़ित हैं। जिनमें कुछ का पवांसा और कुछ का बहजोई निजी चिकित्सक के यहां इलाज चल रहा है।

कल्याण यादव कोट

मेरे घर में सात लोग बुखार से बीमार हैं, जहां खाना बनाने वाला भी कोई नहीं है सभी का बहजोई चन्दौसी में इलाज चल रहा है।

रजनेश यादव कोट-

इस समय गांव में 300 से ज्यादा लोग बुखार से पीड़ित हैं और आधा दर्जन से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है मगर डाक्टरों की टीम ने अभी तक निरीक्षण नहीं किया है।

छोटे सिंह

स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र पवांसा: बहजोई थाना क्षेत्र के किसौली गांव में 15 दिनों में आधा दर्जन से अधिक लोगों की बुखार आने से मृत्यु हो गई। जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में उपचार के लिए नहीं पहुंचने पर गुस्साए ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

पवांसा ब्लाक क्षेत्र के किसौली गांव में बीते 15 दिनों से 300 से अधिक ग्रामीणों कि बुखार आने से पीड़ित हैं और अब तक छह से अधिक ग्रामीणों की मौत हो चुकी है। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार पवांसा स्थित स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को जानकारी दी गई मगर अभी तक कोई भी टीम गांव में नहीं आई है।प्रदर्शन में मुनेश कुमार, भूरे, उदयपाल, सूखे, सोमबीर, गौरव, रमेशचंद्र, दीपक, राकेश कुमार, अखिलेश, देवेंद्र, सुमित, देवपाल, कल्लू, जगपाल, प्रेमपाल आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी