राम वनवास व भरत मिलाप देखकर दर्शको की आंखें हुई नम

चन्दौसी (सम्भल) रामबाग धाम पर के रामलीला मंच पर बारहसैनी रामलीला एवं रामबाग ट्रस्ट एंव श्री रामलीला नाट्य परिषद के तत्वावधान में हो रही रामलीला में राम वनवास व भरत मिलाप का मंचन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 12:46 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 12:46 AM (IST)
राम वनवास व भरत मिलाप देखकर दर्शको की आंखें हुई नम
राम वनवास व भरत मिलाप देखकर दर्शको की आंखें हुई नम

चन्दौसी (सम्भल) : रामबाग धाम पर के रामलीला मंच पर बारहसैनी रामलीला एवं रामबाग ट्रस्ट एंव श्री रामलीला नाट्य परिषद के तत्वावधान में हो रही रामलीला में राम वनवास व भरत मिलाप का मंचन किया गया। मंचन देखकर श्रद्धालुओं की आंखे नम हो गई। इस दौरान पूरा परिसर जय श्रीराम के जयकारों से गूंज उठा।

रामलीला मंचन से पूर्व विधि विधान से पूजा अर्चना की। पूजा के बाद गुरुवार की रामलीला का शुभारंभ किया। कथानक के अनुसार कलाकारों ने राजा दशरथ ने राम को राज्य देने की घोषणा की तो मंथरा के कहने पर कैकेई ने राजा दशरथ से राम के लिए चौदह वर्ष का वनवास मांगा। भगवान राम, सीता व लक्ष्मण का वन गमन हुआ। वन गमन का ²श्य देखकर सभी की आंखे नम हो गई। इसके बाद भरत मिलाप की भावपूर्ण मंच किया गया। कलाकारों के भावपूर्ण अभिनय से पूरा परिसर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा। रामलीला में कौशल किशोर, तेजेन्द्र गुप्ता, गिर्राज किशोर, विनीत गुप्ता, हीरालाल, पवन भट़टा, मोनू शर्मा, कन्हैया वाष्र्णेय, कपिल वाष्र्णेय, राजीव कुमार मदन गोपाल, नवीन चौधरी, हनी चन्द्रा, अमित केएस, मोहित गुप्ता, आदि ने सुंदर अभिनय किया।

chat bot
आपका साथी