निर्माणाधीन मंदिर से डेढ़ लाख की मूर्ति चोरी का किया प्रयास

कोतवाली गुन्नौर से गुजर रहे आगरा-मुरादाबाद हाइवे पर नरौरा बैराज के समीप काली मंदिर के पीछे नरौरा जनपद बुलदंशहर निवासी गौरव यादव की जमीन है। जहां पर वह मंदिर का निर्माण करा रहे हैं। निर्माणाधीन मंदिर पर भगवान राधा कृष्ण की मूर्ति वह जयपुर से डेढ़ लाख रुपये में लेकर आये थे। रविवार को मूर्ति की स्थापना करने के बाद गौरव अपने घर को चले गये। सुबह सवेरे मंदिर पर कार्य कर रहे मजदूरों ने फोन द्वारा सूचना दी कि मौके से भगवान की मूर्ति गायब है। आनन फानन मे घटना स्थल पर पहुंचकर स्थानीय पुलिस को फोन द्वारा सूचना दी गयी। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने भी जांच की। मंदिर से कुछ दूरी पर भगवान की मूर्ति खंडित अवस्था में मिली। भगवान की मूर्ति खंडित अवस्था में पायी गयी। मूर्ति के हाथ पैर टूटे हुये थे। पुलिस ने आनन फानन में मूर्ति को कब्जे मे ले लिया। अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Dec 2018 01:43 AM (IST) Updated:Tue, 18 Dec 2018 01:43 AM (IST)
निर्माणाधीन मंदिर से डेढ़ लाख   की मूर्ति चोरी का किया प्रयास
निर्माणाधीन मंदिर से डेढ़ लाख की मूर्ति चोरी का किया प्रयास

गुन्नौर : मुरादाबाद हाइवे के नरौरा बैराज के निकट एक निर्माणाधीन काली मंदिर में स्थापित संगमरमर की तकरीबन दो क्िवटल वजन की मूर्ति की चोरी का प्रयास किया गया। चोरों ने मूर्ति चुराई लेकिन वजन अधिक होने से वह ले नहीं जा सके। रास्ते में मूर्ति छोड़कर भाग गए। इससे मूर्ति का हाथ टूट गया। जब घटना की जानकारी लोगों को हुई तो वहां मामला तनावपूर्ण हो गया। पुलिस ने पहुंचकर मूर्ति कब्जे में ले ली और थाने लेकर आई। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

कोतवाली गुन्नौर से गुजर रहे आगरा-मुरादाबाद हाइवे पर नरौरा बैराज के समीप काली मंदिर के पीछे नरौरा जनपद बुलदंशहर निवासी गौरव यादव की जमीन है जहां पर वह मंदिर का निर्माण करा रहे हैं। भगवान राधा कृष्ण की मूर्ति वह जयपुर से डेढ़ लाख रुपये में लेकर आये थे। रविवार को मूर्ति की स्थापना करने के बाद गौरव अपने घर को चले गये। सुबह मंदिर पर कार्य कर रहे मजदूरों ने फोन द्वारा सूचना दी कि मौके से भगवान की मूर्ति गायब है। आनन फानन में घटना स्थल पर पहुंचकर स्थानीय पुलिस को फोन द्वारा सूचना दी गयी। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने भी जांच की। मंदिर से कुछ दूरी पर भगवान की मूर्ति खंडित अवस्था में मिली। मूर्ति के हाथ पैर टूटे हुये थे। पुलिस ने आनन फानन में मूर्ति को कब्जे में ले लिया। अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

chat bot
आपका साथी