सम्भल में यूपीएसआइडीसी की जमीन से हटवाया कब्जा

यूपीएसआइडीसी उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक एवं विकास की खरीदी भूमि पर से कब्जा हटाने को अभियान चला। एसडीएम ने राजस्व विभाग की टीम के साथ पहुंचकर अवैध कब्जा हटवाया। लोगों ने अवैध कब्जा हटाने का विरोध किया। लेकिन फोर्स को देखकर शांत हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 08:32 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 08:32 AM (IST)
सम्भल में यूपीएसआइडीसी की जमीन से हटवाया कब्जा
सम्भल में यूपीएसआइडीसी की जमीन से हटवाया कब्जा

बबराला (सम्भल), जेएनएन : यूपीएसआइडीसी उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक एवं विकास की खरीदी भूमि पर से कब्जा हटाने को अभियान चला। एसडीएम ने राजस्व विभाग की टीम के साथ पहुंचकर अवैध कब्जा हटवाया। लोगों ने अवैध कब्जा हटाने का विरोध किया। लेकिन, फोर्स को देखकर शांत हो गए। अफसरों ने कब्जा हटवाने के बाद फिर से अतिक्रमण करने पर एफआइआर कराने की चेतावनी दी है।

एसडीएम रामकेश सिंह, सीओ राकेश सिंह पुलिस फोर्स व राजस्व विभाग की टीम के साथ सोमवार को यूपीएसआइडीसी भूमि का सीमांकन करने मौके पर पहुंचे। यहां कुछ लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा था। अफसरों के साथ टीम को देखकर कब्जा करने वाले लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। लेकिन, अफसरों ने विरोध करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाया। उन्हें कार्रवाई की चेतावनी दी। अफसरों के कड़े रूख और पुलिस फोर्स को देखकर लोग शांत हुए। नापतौल में पता चला कि वर्ष 1987-88 में अपनी जमीन यूपीएसआइडीसी को बैनामा कर चुके लोग ही वहां पर कब्जा किए थे। इस दौरान कुछ लोगों ने राजस्व विभाग द्वारा की जा रही नापतौल का विरोध किया। लेकिन, मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात होने के कारण बाद में शांत हो गए। एसडीएम रामकेश सिंह ने बताया कि यूपीएसआइडीसी को वर्ष 1987-88 में यह लोग बैनामा कर चुके हैं। उन्होंने ही बेची हुई जमीन पर फिर अपना कब्जा जमा लिया है, जिसकी राजस्व टीम के साथ नाप तौल करके अवैध कब्जा हटवाया गया है। उन्होंने कहाकि अगर फिर से इस भूमि पर कब्जा करने की कोशिश की गई तो आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लायी जाएगी।

chat bot
आपका साथी