नहीं चलेगी राजनीति, दुकानों के सामने से हटेगा अतिक्रमण

जेएनएन (सम्भल ) जाम से निजात दिलाने के लिए नगर पालिका व पुलिस ने गुरुवार को संयुक्त रुप से अभियान चलाया। दुकानदारों को स्वयं से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए। ऐसा न करने वाले दुकानदारों को तीन दिन का समय भी दिया गया है। जिसके बाद पालिका व पुलिस के अधिकारी उनपर कार्रवाई करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 12:31 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 12:31 AM (IST)
नहीं चलेगी राजनीति, दुकानों के सामने से हटेगा अतिक्रमण
नहीं चलेगी राजनीति, दुकानों के सामने से हटेगा अतिक्रमण

जेएनएन, (सम्भल ) : जाम से निजात दिलाने के लिए नगर पालिका व पुलिस ने गुरुवार को संयुक्त रुप से अभियान चलाया। दुकानदारों को स्वयं से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए। ऐसा न करने वाले दुकानदारों को तीन दिन का समय भी दिया गया है। जिसके बाद पालिका व पुलिस के अधिकारी उनपर कार्रवाई करेंगे।

बता दें कि कस्बा बहजोई के ब्रह्म बाजार से लेकर पुराना डाकखाना रोड, पुराना बाजार, सम्भल रोड, स्टेशन रोड, बर्तन बाजार, काठ बाजार आदि में दुकानों के सामने तख्त और सामान लगाकर अतिक्रमण कर लिया गया है। चौड़े-चौड़े रास्तों को संकुचित कर दिया गया है। जिससे वाहनों को निकलने में परेशानी होती है और जाम लगता रहता है। इतना ही नहीं दुकानों के सामने वाहनों को खड़ा कर दिया जाता है। जिसके चलते और अधिक मुसीबत खड़ी हो जाती है। दैनिक जागरण ने दो दिसंबर को इस समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसमें अधिकारियों के द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान में राजनीति का दखल होने की बात कही गई थी। गुरुवार को चन्दौसी के सीओ गोपाल सिंह बहजोई के प्रभारी निरीक्षक विकास सक्सेना भारी पुलिस बल के साथ काठ बाजार पहुंचे, जहां पहले से ही नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी ज्ञानेंद्र सिंह अपने कर्मियों के साथ मौजूद रहे। जिन्होंने बारी-बारी से दुकानदारों को सचेत करते हुए उनकी दुकानों के सामने लगे सामान को हटवाने की चेतावनी दी गई। साथ ही यह भी कहा गया कि अगर दुकानदारों ने अपना सामान स्वयं नहीं हटाया तो तीसरे दिन से बुलडोजर उस सामान को हटाकर उस सामान को जब्त कर लिया जाएगा। फाटक भी जाम की समस्या

नगर पालिका के द्वारा बेशक अतिक्रमण को हटाकर थोड़ी बहुत निजात दिलाई जाए लेकिन यहां का पुराना बाजार को जोड़ने वाला रेलवे फाटक जाम की वजह बना हुआ है। अनधिकृत रूप से पहुंचने वाले बड़े वाहनों का आना जाना लगा रहता है। जिससे छोटे वाहन जाम में फस जाते हैं। लोगों के द्वारा इस समस्या के लिए कई बार पुलिस से शिकायत की गई है लेकिन मौके पर एक पीआरडी जवान लगा दिया जाता है। जिसके निर्देशों का कोई भी वाहन चालक पालन नहीं करता। इसलिए जरूरत है कि पुलिस को यहां पर अधिक मेहनत करते हुए जाम से निजात दिलाई जाए।

दुकानों के सामने लगे अतिक्रमण को लेकर नगर पालिका की ओर से अब अभियान शुरू कर दिया गया है जो कि रविवार के दिन को छोड़कर सोमवार तक जारी रहेगा। सामान न हटाने वालों पर कार्रवाई होगी और तीसरे दिन से बुलडोजर अतिक्रमण को हटाएगा। साथ ही सामान को जब्त किया जाएगा।-ज्ञानेंद्र सिंह, अधिशासी अधिकारी।

chat bot
आपका साथी