नेताओं को घेरे बैठी रही पुलिस, जिले में होते रहे प्रदर्शन

जेएनएन सम्भल संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भाकियू नेताओं ने शनिवार को गांव में भाजपा नेताओं के पुतले फूंकने शुरू कर दिए। जबकि पुलिस भाकियू के दिग्गज नेताओं को घेरे बैठी रही। इस दौरान कुछ भाकियू कार्यकर्ताओं ने पुतले फूंक दिए। हालांकि पुलिस का कहना है कि भाकियू नेताओं ने इंटरनेट मीडिया पर पुरानी फोटो डालकर यह दर्शाने का प्रयास किया कि उन्होंने पुतले फूंके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:40 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:40 PM (IST)
नेताओं को घेरे बैठी रही पुलिस, जिले में होते रहे प्रदर्शन
नेताओं को घेरे बैठी रही पुलिस, जिले में होते रहे प्रदर्शन

जेएनएन, सम्भल: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भाकियू नेताओं ने शनिवार को गांव में भाजपा नेताओं के पुतले फूंकने शुरू कर दिए। जबकि पुलिस भाकियू के दिग्गज नेताओं को घेरे बैठी रही। इस दौरान कुछ भाकियू कार्यकर्ताओं ने पुतले फूंक दिए। हालांकि पुलिस का कहना है कि भाकियू नेताओं ने इंटरनेट मीडिया पर पुरानी फोटो डालकर यह दर्शाने का प्रयास किया कि उन्होंने पुतले फूंके हैं। संयुक्त किसान मोर्चा ने 16 अक्टूबर को भाजपा नेताओं के पुतले फूंकने का आह्वान किया था। इसके बाद जिले स्तर पर भाकियू नेताओं ने गांवों में पुतला फूंकने की तैयारी करनी शुरू कर दी। गांव के लोगों से कहा गया कि कोई भी सामूहिक कार्यक्रम नहीं होगा, लेकिन गांव-गांव पुतले फूंके। इस दौरान पुलिस ने शुक्रवार की रात ही भाकियू नेताओं की घेराबंदी करनी शुरू कर दी थी। अधिकांश नेताओं को नजरबंद कर लिया गया था। जिससे वह भाजपा नेताओं का पुतला न फूंक सके। इसके बाद भी कुछ गांवों में भाकियू कार्यकर्ताओं ने भाजपा नेताओं के पुतले फूंक दिए। हालांकि पुलिस अलर्ट रही और जहां की भी जानकारी मिली वहां पर तत्काल पुलिस पहुंच भी रही थी, लेकिन यह पुलिस के लिए भी संभव नहीं था कि हर गांव में जाकर भाकियू कार्यकर्ताओं को रोक दिया जाए। भले ही कुछ स्थानों पर पुतले फूंके गए हो, लेकिन फिर भी पुलिस की सतर्कता के चलते वह उस स्तर पर विरोध नहीं जा सके जिसकी तैयारी भाकियू नेताओं ने की थी। उधर भाकियू नेताओं ने दावा है कि जिले के अधिकांश गांवों में पुतले फूंके गए है।

मैंने सुबह सात बजे अपने घर के सामने भाजपा नेताओं का पुतला फूंक दिया था। जिले में 200 स्थानों पर हमारे कार्यकर्ताओं ने पुतले फूंके हैं। हमारा कार्यक्रम सफल रहा।

विजेंद्र सिंह यादव, प्रदेश महासचिव भारतीय किसान यूनियन

किसी स्थान पर भी पुतले नहीं फूंकने दिए। जो भी किसान नेताओं ने फोटो इंटरनेट मीडिया पर डाले गए है वह पुराने फोटो है। हर किसान नेता के यहां पर पुलिस बल पहले से ही तैनात कर दिया गया था।

चक्रेश मिश्र, एसपी सम्भल

chat bot
आपका साथी