फोटो:10 दिन ढलते ही उप केंद्रों का औचक निरीक्षण कर रहे अधिकारी

जेएनएन सम्भल बिजली विभाग की ओर से उपकेंद्रों पर तैनात कर्मचारियों की मनमर्जी रोकने के लिए औचक निरीक्षण कराया जा रहा है। खासकर शाम के समय में निरीक्षण कर अधिकारी वहां शट व ब्रेक डाउन की स्थिति के साथ लाग शीट को भी चेक कर रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:41 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:41 PM (IST)
फोटो:10    दिन ढलते ही उप केंद्रों का औचक निरीक्षण कर रहे अधिकारी
फोटो:10 दिन ढलते ही उप केंद्रों का औचक निरीक्षण कर रहे अधिकारी

जेएनएन, सम्भल: बिजली विभाग की ओर से उपकेंद्रों पर तैनात कर्मचारियों की मनमर्जी रोकने के लिए औचक निरीक्षण कराया जा रहा है। खासकर शाम के समय में निरीक्षण कर अधिकारी वहां शट व ब्रेक डाउन की स्थिति के साथ लाग शीट को भी चेक कर रहे है।

वैसे तो बिजली की 24 घंटे होती है। हालांकि दिन ढलते ही मांग बढ़ जाती है। लेकिन दिन ढलने के बाद बिजली की आंख मिचौली बढ़ जाती है, जिससे उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार तो उप केंद्र पर तैनात कर्मचारी बिना उच्चाधिकारियों की जानकारी के कुछ फीडर को ओवरलोड बताते हुए आपूर्ति बंद कर देते हैं। इस प्रकार की कई शिकायतें अधिकारियों के पास पहुंची, जिसके चलते अब विभागीय अधिकारी दिन ढलने के बाद फील्ड वर्क करते हुए उपकेंद्रों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। जहां पर वह उपकेंद्र का फीडर वार लोड चेक करने के साथ ही ट्रांसफार्मरों की स्थिति व तापमान को भी जांच रहे हैं। इतना ही नहीं उप केंद्र पर तैनात एसएसओ द्वारा लाइन स्टाफ को दिए गए शटडाउन व ब्रेकडाउन की स्थिति जांचने के लिए लाग शीट को भी चेक किया जा रहा है। जिससे बेवजह किसी भी लाइन को बंद ना किया जा सके और उपभोक्ताओं को सुचारू आपूर्ति मिलती रहे।

वर्जन

उच्चाधिकारियों के निर्देश पर उपकेंद्रों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है, जिससे कोई भी फीडर बेवजह बंद न रहे और लोगों को सुचारू आपूर्ति मिलती रहे। निरीक्षण के दौरान किसी कर्मचारी की लापरवाही सामने आती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

विजय कुमार, अधिशासी अभियंता सम्भल

chat bot
आपका साथी