जिले में 83 मिले संक्रमित, तीन की हुई मौत

रविवार को जिले में 83 नए संक्रमितों के साथ ही 290 लोगों के स्वस्थ व तीन लोगों की मौत की पुष्टि विभाग की ओर से की गई है। इसमें से एक मौत मुरादाबाद व दो सम्भल स्थित एल-टू अस्पताल में उपचार के दौरान हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:39 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 12:39 AM (IST)
जिले में 83 मिले संक्रमित, तीन की हुई मौत
जिले में 83 मिले संक्रमित, तीन की हुई मौत

जेएनएन, सम्भल: रविवार को जिले में 83 नए संक्रमितों के साथ ही 290 लोगों के स्वस्थ व तीन लोगों की मौत की पुष्टि विभाग की ओर से की गई है। इसमें से एक मौत मुरादाबाद व दो सम्भल स्थित एल-टू अस्पताल में उपचार के दौरान हुई है।

विभाग की ओर से नोडल अधिकारी डॉ. मनोज चौधरी ने बताया कि रविवार को लैब से जो रिपोर्ट मिली है उसके मुताबिक 83 नए संक्रमित मिले है, जिसमें नरौली सीएचसी में तैनात एक कर्मचारी के साथ ही हयातनगर थाने में तैनात पुलिस कर्मी संक्रमित मिला है। इतना ही नहीं 290 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौटे है। उन्होंने बताया कि अब जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8284 हो गई है, जिसमें 1977 सक्रिय केस व 6235 लोग स्वस्थ हो चुके है। जबकि तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। इसमें से सम्भल स्थित एल-टू अस्पताल में मुरादाबाद के सोनकपुर निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग व नखासा थाना क्षेत्र के गांव महमूदपुर इम्मा निवासी 50 वर्षीय अधेड़ की मौत हो गई। जबकि चन्दौसी में बनियाखेडा़ के अशोक नगर निवासी 28 वर्षीय युवक की मुरादाबाद के टीएमयू में उपचार के दौरान मौत हो गई।

सांसद ने कमिश्नर को लिखा पत्र

कोरोना संक्रमितों को बेहतर उपचार दिलवाने की मांग को लेकर सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने कमिश्नर को पत्र लिखा है। पत्र में सांसद डॉ. बर्क ने कहाकि मुरादाबाद के साथ ही सम्भल में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में शिकायत मिल रही है कि सम्भल जनपद में आक्सीजन की कमी है। क्योंकि मंडल पूल से पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन सम्भल को नहीं मिल पा रही है, जिससे यहां के अस्पतालों में भर्ती रोगियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सांसद ने सम्भल के लिए पर्याप्त आक्सीजन आवंटित कराकर उपलब्ध कराने की मांग की है। इसके साथ ही बताया कि

इस बारे में पांच मई के मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखकर दवा व आक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था कराने की मांग की थी।

chat bot
आपका साथी