कुछ घंटों की बरसात से शहर जलमग्न

जेएनएन चन्दौसी शहर में गुरुवार को झमाझम बारिश हुई। जिसकी वजह से हर मार्ग जलमग्न हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 12:04 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 12:04 AM (IST)
कुछ घंटों की बरसात से शहर जलमग्न
कुछ घंटों की बरसात से शहर जलमग्न

जेएनएन, चन्दौसी: शहर में गुरुवार को झमाझम बारिश हुई। जिसकी वजह से हर मार्ग जलमग्न हो गया। बरसात शुरू होते ही शहर में मुख्य सड़कों के अलावा गलियों तक की सड़कों पर पानी भर गया जो बरसात बंद होने के दो घंटे बाद तक जमा रहा। शहर में जलभराव होने से बच्चों को स्कूल जाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ा। मजबूरी में आम लोगों के साथ स्कूली बच्चों को गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ा।

बुधवार को भी उमस भरी गर्मी रही, जिससे लोग परेशान रहे। गुरुवार सुबह से ही हवाएं चलने लगी। जिससे मौसम ठंडा हो गया। सुबह चार बजे ही आसमान में काली घटा छाने के साथ ठंडी हवा चलने लगी और कुछ ही देर में तेज बरसात शुरु हो गई। कई घंटे बरसात होने से लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिल गई लेकिन कुछ घंटे की बारिश से नगर के फव्वारा चौक से स्टेशन रोड स्थित भगत सिंह चौक, जारई गेट, गोला गंज, आवास विकास, सीता रोड, कागजी मुहल्ला , लोधियान मुहल्ला, सुभाष रोड, मयूर बिहार, सम्भल गेट, बिसौली गेट, एफआर रोड, महाजन मुहल्ला, कुरैशियान मुहल्ला, सीकरी गेट आदि जगहों पर सड़कों पर पानी भर गया। क्या कहते है जलभराव वाले स्थानों के लोग:

बारिश शुरू होते ही लोगों को भी जलभराव की समस्या शुरू हो गई है। नगरपालिका के पास इससे निजात के लिए कोई कार्य योजना नहीं है। जबकि यह समस्या शहर की प्रमुख समस्याओं में शुमार है।

रिकू बजाज, दुकानदार

बारिश में व्यापारियों की दुकानें नहीं खुलती है। हालात बाढ़ जैसे हो जाते है। इसके बाद भी आज तक नगरपालिका ने इस ओर से कोई उचित कदम नहीं उठाए हैं। नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी का आवास भी जलभराव की चपेट में आ जाता है।

बल्देव राज, दुकानदार

फव्वारा चौक से स्टेशन रोड भगत सिंह चौक तक सड़क काफी नीचे इसलिए बारिश होने यहां तो जलभराव होता है। पूर्व में जो भी नालों की सफाई तली झाड़ नहीं होती है इसीलिए लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। विवेक यादव, दुकानदार जलभराव से निजात के लिए स्टेशन रोड व अन्य नाले का निर्माण कराया गया है जिसके बाद सड़कों पर ज्यादा देर पानी नहीं रुकता है। कुछ क्षेत्र नीचे है जिसके चलते वहां पर जलभराव हो जाता है उनको ऊंचा किया जाएगा फव्वारा चौक सड़क के बीच नाला बना है उसको दोबारा बनवाया जाएगा। जिस पर काफी हद तक जलभराव से राहत मिलेगी।

राजकुमार, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका परिषद चन्दौसी

chat bot
आपका साथी