गवां बाजार सील, पुलिस ने बंद कराई दुकान

गवां (सम्भल) कस्बा गवां में हॉट स्पॉट एरिया में आवाजाही प्रतिबंधित करने के लिए की गई बेरीकेटिंग को लोगों ने अगले दिन ही तोड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 12:11 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 12:21 AM (IST)
गवां बाजार सील, पुलिस ने बंद कराई दुकान
गवां बाजार सील, पुलिस ने बंद कराई दुकान

गवां (सम्भल) : कस्बा गवां में हॉट स्पॉट एरिया में आवाजाही प्रतिबंधित करने के लिए की गई बेरीकेडिग को लोगों ने अगले दिन ही तोड़ दिया। हॉट स्पॉट क्षेत्र में बेधड़क आवाजाही हो रही व दुकानें भी खोली जा रही हैं जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है। उधर, प्रशासन ने गवां को सील कर दिया है। दुकानें भी बंद करा दी है। इसके बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं हैं।

कस्बा में एक एएनएम बुधवार को कोरोना संक्रमित निकली थी। उसी दिन उसके परिवार के सदस्यों व आशाओं के लिए क्वारंटाइन सेंटर भेजकर जांच के लिए सैंपलिग करा दी गई। गुरुवार को प्रशासन ने 250 मीटर परिधि को हॉट स्पॉट घोषित करके बैरिकेडिग का काम शुरू हुआ तो कुछ व्यापारियों ने उसका विरोध किया। लेखपाल की सूचना पर पहुंची पुलिस ने विरोधियों को खदेड़ कर बैरीकेडिग करा दी। अगले ही दिन शुक्रवार की रात को लोगों ने बैरीकेडिग हटाकर आवागमन शुरू कर दिया। शनिवार की सुबह हॉट स्पॉट में आवाजाही हुई। पुलिस बल न होने से लोग बेरोकटोक आवागमन करते रहे। कुछ दुकानदार शनिवार की सुबह हॉट स्पॉट क्षेत्र में दुकानें खोलकर बिक्री करते नजर आए। कुछ अपनी दुकानों का सामान वाहन में रखकर बाहर की ओर ले गए जिससे हॉट स्पॉट के बाहर से बिक्री कर सकें। मिनी बैंक पर भी था आशा का आना जाना कस्बा गवां की रहने वाली सिघौला में तैनात आशा का एक मिनी बैंक पर आना जाना था। वह अक्सर महिलाओं के खाते खुलवाने के लिए उनके साथ मिनी बैंक पर जाती थी। ऐसे में बैंक कर्मी व अन्य ग्राहकों में संक्रमण फैलने की आशंका है।

chat bot
आपका साथी