एएनएम के घर चलता मिला जच्चा-बच्चा केंद्र, सीएचसी प्रभारी से अभद्रता

जेएनएन अमरोहा संविदा कर्मी एएनएम के घर पर ही जच्चा बच्चा केंद्र चलता मिला है। जिसमें आए दिन गर्भवतियों के प्रसव होते हैं। गुरुवार की सुबह भी एक गर्भवती का प्रसव हो रहा था। सूचना पर स्टाफ के साथ जोया सीएचसी प्रभारी मौके पर पहुंच गए। आरोप है कि उनसे भी अभद्रता की गई। वहीं कार्रवाई के लिए सीएमओ को रिपोर्ट भेजी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 12:38 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 12:38 AM (IST)
एएनएम के घर चलता मिला जच्चा-बच्चा केंद्र, सीएचसी प्रभारी से अभद्रता
एएनएम के घर चलता मिला जच्चा-बच्चा केंद्र, सीएचसी प्रभारी से अभद्रता

जेएनएन, अमरोहा : संविदा कर्मी एएनएम के घर पर ही जच्चा बच्चा केंद्र चलता मिला है। जिसमें आए दिन गर्भवतियों के प्रसव होते हैं। गुरुवार की सुबह भी एक गर्भवती का प्रसव हो रहा था। सूचना पर स्टाफ के साथ जोया सीएचसी प्रभारी मौके पर पहुंच गए। आरोप है कि उनसे भी अभद्रता की गई। वहीं, कार्रवाई के लिए सीएमओ को रिपोर्ट भेजी गई है।

यह घटना रजबपुर कस्बे की है। यहां की रहने वाले उस्मान की पत्नी नाजिया को गुरुवार की सुबह प्रसव पीड़ा शुरू हुई। आरोप है कि यहीं की रहने वाली संविदा कर्मी एएनएम पुष्पा ने उसे अपने झांसे में ले लिया और घर पर बुलाकर प्रसव करा दिया। इसकी जानकारी रजबपुर के स्वास्थ्य केंद्र में तैनात स्थाई कर्मी एएनएम सुरेखा को हुई तो उसने तुरंत जोया सीएचसी प्रभारी डा. सुखदेव को अवगत कराया। सीएचसी प्रभारी तुरंत एएनएम सुरेखा के साथ मौके पर पहुंचे और प्रसव कराने की जांच पड़ताल शुरू कर दी। आरोप है कि इस पर संविदा कर्मी महिला नाराज हो गई और दोनों से अभद्रता कर हंगामा करने लगी। शोर सुनकर आसपास के व्यक्ति भी मौके पर पहुंच गए। जिससे सीएचसी प्रभारी व स्थाई कर्मी महिला वापस लौट आए। सीएचसी प्रभारी ने बताया कि संविदा कर्मी महिला नियम विरुद्ध कार्य करती मिली थी। ऊपर से अभद्रता की है। कार्रवाई के लिए सीएमओ को रिपोर्ट भेजी जा रही है। वहीं स्थाई कर्मी एएनएम ने बताया कि संविदा कर्मी ने घर में जज्जा बच्चा केंद्र खोल रखा है। आए दिन वह प्रसव कराती रहती है। आज गुरुवार को भी संविदा कर्मी ने महिला का प्रसव कराया था। जानकारी होने पर सीएचसी प्रभारी के साथ मौके पर पहुंचे तो उसने अभद्रता कर हंगामा कर दिया। आशाओ ने की संविदा कर्मी एएनएम के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

अमरोहा : संविदा कर्मी एएनएम द्वारा घर पर जच्चा-बच्चा केंद्र खोलकर महिलाओं की डिलीवरी कराने पर क्षेत्रीय आशाओ का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने सीएमओ डा. संजय अग्रवाल से संविदा कर्मी एएनएम के खिलाफ कार्रवाई की माग की है। अंजुम, गुलशन जहां, संजिदा, नीतू देवी, आशा देवी आदि ने आरोप लगाया कि संविदा कर्मी एएनएम लोगों के घर-घर जाती है और उन्हें बहला फुसलाकर गर्भवती महिलाओं को अपने घर लाकर प्रसव करती है। जिससे आशाएं सरकारी अस्पतालों में महिलाओं की संस्थागत प्रसव कराने में पीछे हैं।

chat bot
आपका साथी