शारीरिक दूरी बनाकर की मंदिरों में पूजा अर्चना

चन्दौसी श्रावण मास के पहले दिन सोमवार को कोरोना वायरस महामारी के चलते

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 05:49 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 05:49 PM (IST)
शारीरिक दूरी बनाकर की मंदिरों में पूजा अर्चना
शारीरिक दूरी बनाकर की मंदिरों में पूजा अर्चना

जागरण संवाददाता, चन्दौसी: श्रावण मास के पहले दिन सोमवार को कोरोना वायरस महामारी के चलते इस बार शिव मंदिरों का नजारा कुछ बदला हुआ था। श्रद्धालुओं की मंदिर में ज्यादा भीड़ न लगे इसको लेकर सभी मंदिरों में बंदोबस्त कर रखे थे। बिना मास्क के किसी को मंदिर में प्रवेश नहीं करने दिया।

श्रावण मास के पहले सोमवार को नगर के शिव मंदिरों में भोर से ही श्रद्धालुओं का पहुंचना शुरू हो गया था। कोरोना वायरस महामारी के चलते सभी श्रद्धालु मास्क लगा कर मंदिर पहुंचे। एक बार में केवल पांच लोगों को ही मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए प्रवेश कराया गया। श्रद्धालुओं ने दूध व गंगा जल से भगवान शिव का अभिषेक करने के साथ भांग, धतुरा चढ़ाकर भगवान शिव की पूजा-अर्चना की और घर में सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना की। नगर के सुभाष रोड स्थित प्राचीन शिव मंदिर के पुजारी आचार्य पंडित हरीश शर्मा ने शिव की महिमा बताई। इनसेट-

ग्रामीण क्षेत्र के मंदिरों में रही भक्तों की भीड़

चन्दौसी: नगर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी सावन के पहले दिन श्रद्धालु ने शिव मंदिरों में पूजा अर्चना की। कुढ़फतेहगढ़ क्षेत्र के गांव बेरनी स्थित प्राचीन शिव मंदिर में श्रद्धालु भोर से ही पहुंचने शुरू हो गए। मंदिर की प्रबंध कमेटी ने कोरोना महामारी से श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर बैरीकेटिग करके मंदिर के अंदर केवल पांच लोगों को ही प्रवेश दिया गया। सुबह से दोपहर तक मंदिर में श्रद्धालुओं का पूजा अर्चना करने का सिलसिला चलता रहा।

chat bot
आपका साथी