उपचार के दौरान प्रसूता की मौत, स्वजन का अस्पताल में हंगामा

जेएनएन गुन्नौर कोतवाली गुन्नौर क्षेत्र में प्रसव के बाद प्रसूता की मौत हो गई। इसके बाद स्वजन ने अस्पताल में पहुंचकर हंगामा करना शुरू कर दिया। काफी देर तक हंगामा होता रहा। सूचना मिलने पर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 12:25 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 12:26 AM (IST)
उपचार के दौरान प्रसूता की मौत, स्वजन का अस्पताल में हंगामा
उपचार के दौरान प्रसूता की मौत, स्वजन का अस्पताल में हंगामा

जेएनएन, गुन्नौर: कोतवाली गुन्नौर क्षेत्र में प्रसव के बाद प्रसूता की मौत हो गई। इसके बाद स्वजन ने अस्पताल में पहुंचकर हंगामा करना शुरू कर दिया। काफी देर तक हंगामा होता रहा। सूचना मिलने पर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई।

हालांकि बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया और शव को लेकर घर चले गए। थाना क्षेत्र के गांव हीरापुर निवासी सलीम की पत्नी सोनम (28) को सोमवार प्रसव पीड़ा हुई, इस पर स्वजन ने उसे प्रसव के लिए कस्बे के ही नेहरू चौराहे पर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां सोमवार शाम को उसका आपरेशन कर प्रसव कराया गया। स्वजन ने बताया कि मंगलवार की सुबह प्रसूता सोनम की हालत खराब होने लगी, जिसे देख चिकित्सक ने उसे अलीगढ़ रेफर कर दिया। इस पर स्वजन उसे अलीगढ़ के एक निजी अस्पताल में ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे देखकर मृत घोषित कर दिया। स्वजन गुन्नौर पहुंचे और निजी अस्पताल पर जमकर हंगामा करते हुए चिकित्सक पर घोर लापरवाही का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि महिला का एक दो वर्षीय बेटा भी है। महिला की मौत से स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल था। अस्पताल में हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। काफी देर हंगामे के बाद स्वजन महिला के शव को बिना पुलिस कार्रवाई के घर ले गए।

लापरवाही की भेंट चढ़ रहे हैं लोग

सम्भल: गुन्नौर में महिला की मौत जिस अस्पताल में हुई है वैसे वहां पर योग्य चिकित्सक है, लेकिन जिले में झोलाछाप की लापरवाही भी लोगों पर भारी पड़ रही है। समय-समय पर झोलाछाप के उपचार में लोगों की मौत हो रही है, लेकिन इसके बाद भी जिले का स्वास्थ्य विभाग उनके खिलाफ कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है।

chat bot
आपका साथी