घर से प्रेमिका को लेकर भागा प्रेमी, खेत पर ले जाकर कर दी हत्या

चन्दौसी (सम्भल) बनियाठेर थाना क्षेत्र में शादी करने के इरादे से प्रेमिका को घर से लेकर भागे युवक ने खेत में ले जाकर प्रेमिका की हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 12:29 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 06:04 AM (IST)
घर से प्रेमिका को लेकर भागा प्रेमी, खेत पर ले जाकर कर दी हत्या
घर से प्रेमिका को लेकर भागा प्रेमी, खेत पर ले जाकर कर दी हत्या

चन्दौसी (सम्भल) : बनियाठेर थाना क्षेत्र में शादी करने के इरादे से प्रेमिका को घर से लेकर भागे युवक ने जंगल में ले जाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद युवक ने जहर खाने का नाटक रचा और कई घंटे बेहोश होकर प्रेमिका के साथ खेत किनारे पड़ा रहा। सुबह जब लोगों ने दोनों को एक साथ पड़ा देखा तो शोर मचा दिया। शोर शराबा सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। जहां डॉक्टरों ने युवती को मृत घोषित कर दिया और युवक को जिला अस्पताल रेफर किया गया। यहां युवक सही है। शक होने पर पुलिस ने जांच की और युवक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट भी मिला है।

गांव बनियाखेड़ा की मढ़ैया निवासी हरीश कुमार के बेटे संदीप कुमार का गांव के ही नंदराम की बेटी ममता (20) से प्रेम प्रसंग चल रहा था। शुक्रवार की रात 11 बजे दोनों शादी करने के इरादे से घर से निकल गए। पहले खेत पहुंचे और बात की। युवक के अनुसार दोनों ने साथ जहर खाकर जान देने की योजना बनाई। युवक ने प्रेमिका को तो जहर खिला दिया, लेकिन खुद नहीं खाया। उधर, युवक ने जहर खाने का नाटक रच लिया और कई घंटे तक शव के पास में पड़ा रहा। शनिवार को सुबह लगभग 8 बजे कुछ लोग खेतों की तरफ गए तो दोनों पड़ा देख उन्होंने शोर मचा दिया। युवक के स्वजन भी पहुंच गए। ग्रामीणों ने दोनों को शहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां युवती को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने युवक को भी जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। मौके से पुलिस ने एक सुसाइड नोट बरामद किया है जिसमें युवक ने लिखा था कि हम दोनों आत्महत्या कर रहे हैं। इसमे किसी का कोई दोष नहीं है। हमारे मरने के बाद दोनों के शवों का एक साथ अंतिम संस्कार किया जाए। साथ ही मौके से सल्फास भी मिली है। प्रभारी निरीक्षक विकास सक्सेना ने बताया कि युवक ने जहर नहीं खाया था। उसने नाटक किया था। युवती के पिता नंदराम की तहरीर पर संदीप के खिलाफ हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। युवक अभी जिला अस्पताल में है। उसे वही से हिरासत में ले लिया गया है। युवक ने ही युवती को जहरीला पदार्थ खिलाया है। उसकी गिरफ्तारी कर उससे पूछताछ की जाएगी।

-अशोक कुमार, सीओ चन्दौसी

chat bot
आपका साथी