निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ कराया जाएगा लोकसभा चुनाव

जनपद में आगामी लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने को लेकर चल रहीं तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित हुई। जिसमें मंडलायुक्त ने चुनाव को निष्पक्ष एवं पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। वहीं चुनाव में गड़बड़ी करने वालों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध कार्यवाही किये जाने को कहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Mar 2019 12:17 AM (IST) Updated:Wed, 27 Mar 2019 12:17 AM (IST)
निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ कराया जाएगा लोकसभा चुनाव
निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ कराया जाएगा लोकसभा चुनाव

बहजोई: जनपद में आगामी लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने को लेकर चल रहीं तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित हुई। जिसमें मंडलायुक्त ने चुनाव को निष्पक्ष एवं पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। वहीं चुनाव में गड़बड़ी करने वालों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध कार्यवाही किये जाने को कहा।

मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। जिसमें मंडलायुक्त यशवंत राव ने समस्त प्रभारी अधिकारी, सहायक प्रभारी अधिकारी, जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अपने कार्यों को पुरी जिम्मेदारी के सहित निभाएं अगर निर्वाचन संबंधित कोई भी गलती पाई जाती है। तो संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने एसडीएम, सीओ को निर्देश दिए कि क्रिटिकल बूथों पर जाकर पुन: निरीक्षण करें। दिव्यांगों को बूथों पर व्हील चेयर, का होना जरूरी है। 80 साल से अधिक आयु वाले बीमार व्यक्तियों को उनके घर से लाने ले जाने के लिए एक कर्मचारी को उसके साथ लगाना अनिवार्य है। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी जाहिद हुसैन, जिला कार्यक्रम अधिकारी अजय कुमार त्रिपाठी को निर्देश दिए कि पंचायतों में लगे कर्मचारियों का विवरण व उनका मोबाइल नंबर एसडीएम को उपलब्ध कराएं। जिससे ग्रामों में कोई भी घटना होती है तो उसका फीडबैक लिया जा सके। उन्होंने आरटीओ छवि चौहान को निर्देश दिए कि वाहनों की कैटेगरी वाइज सूची तैयार कर लें। जिससे निर्वाचन समय किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। आईजी मुरादाबाद रमित शर्मा ने पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद को निर्देश दिए कि ईवीएम मशीन का जहां रख रखाव है वहां का निरीक्षण कर लिया जाए। पोंलिग होने के उपरांत ईवीएम वीवीपैट मशीनों द्वारा मतगणना स्थल का निरीक्षण करें। फोर्स को रोकने के लिए स्कूलों को चिहिन्त करें। उन्होंने सभी सीओ को निर्देश दिए संबंधित थाने में जाकर थाना प्रभारी, कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल के साथ बैठक करें। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद, मुख्य विकास अधिकारी उमेश कुमार त्यागी, अपर जिलाधिकारी लव कुश कुमार त्रिपाठी, अपर पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार पाण्डेय, डिप्टी कलेक्टर राजेश कुमार, समस्त उप जिलाधिकारी, सीओ, थाना प्रभारी, खंड विकास अधिकारी, जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, प्रभारी अधिकारी, सहायक प्रभारी अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी