हल्की बरसात से सड़कों पर हुआ जलभराव

जागरण संवाददाता, चन्दौसी: शनिवार की सुबह हुई हल्की बरसात से लोगों को कुछ समय के लिए गर्मी से राहत मि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Jun 2020 11:47 PM (IST) Updated:Sun, 14 Jun 2020 05:59 AM (IST)
हल्की बरसात से सड़कों पर हुआ जलभराव
हल्की बरसात से सड़कों पर हुआ जलभराव

जागरण संवाददाता, चन्दौसी: शनिवार की सुबह हुई हल्की बरसात से लोगों को कुछ समय के लिए गर्मी से राहत मिली। इसके बाद धूप निकल आने से उमस व गर्मी से लोग परेशान हो उठे। हुई बरसात से शहर की कई सड़कों पर जलभराव हो गया। लोगों को आने जाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

कई दिनों से तेज धूप व गर्मी ने लोगों का जीना दुश्वार कर रखा था। दिन के तापमान में लगातार वृद्धि हो रही थी। हर किसी की जुबान पर यहीं था कि अब तो बारिश हो जानी चाहिए। शनिवार की सुबह से आसमान में बादल छाए, मौसम कुछ सुहाना हुआ। नौ बजे हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई, जो करीब आधा घंटे तक होती रही। कुछ देर के लिए तेज बरसात हुई। इसके कुछ देर बाद तक बादल रहे लेकिन धूप निकल आने से उमस व गर्मी बढ़ गई। एक बार फिर लोग गर्मी व उमस से परेशान हो उठे। बिजली की आंख मिचौली करती रही। इस हल्की बरसात से शहर के स्टेशन रोड, फव्वारा चौक आदि पर जलभराव हो गया। लोगों को आने जाने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि कुछ समय बाद जलभराव से लोगों को निजात मिल गई। जलभराव के पीछे मुख्य कारण शहर के नालों की तली झाड़ सफाई नहीं होना है। प्रति वर्ष बारिश से पहले नालों की तली झाड़ सफाई हो जाती थी, लेकिन इस बार अभी तक नालों की सफाई नहीं हुई है। इनसेट-

अगर नालों की नहीं हुई सफाई, तो बरसात में होगी दिक्कत

चन्दौसी: हर साल देखने को मिल रहा है कि तेज बरसात होते ही पूरा शहर में पानी ही पानी नजर आता है। इसका मुख्य कारण नालों की सफाई नहीं होना माना जाता है। पिछले साल भी नालों की सफाई नहीं हुई थी। इसी के चलते जब भी बरसात होती थी तो सड़कें तालाब का रूप ले लेती थी। लोगों को लगा था कि इस बार नालों की सफाई होगी, लेकिन इस बार भी पालिका सफाई कराने के लिए तैयार नहीं हैं।

chat bot
आपका साथी