मौत झपट ले गई बरात की खुशियां, मातम में बदला माहौल

सम्भल गुन्नौर के भोजराजपुर और बहजोई के दिलगौरा गांव में गुरुवार को हादसे की खबर वज्रपात बन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 12:12 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 12:12 AM (IST)
मौत झपट ले गई बरात की खुशियां, मातम में बदला माहौल
मौत झपट ले गई बरात की खुशियां, मातम में बदला माहौल

सम्भल : गुन्नौर के भोजराजपुर और बहजोई के दिलगौरा गांव में गुरुवार को हादसे की खबर वज्रपात बनकर टूटी। गाजे-बाजे और धूमधड़ाके के साथ बनारस रवाना हुई बरात पर रास्ते में मौत के झपट्टे ने सारी खुशियां मातम में बदल दीं। इसी के साथ टूट गए कई सपने भी। सबसे बड़ा आघात उस पिता पर हुआ, जो निकलते थे बेटे की दुल्हन लाने मगर क्रूर हादसे में दुनिया छोड़ गए। उनके रिश्तेदार काशी में गंगा स्नान की हसरत लेकर निकले थे लेकिन, उनकी हसरत भी अधूरी रह गई। एक अन्य परिवार भी दुखों का पहाड़ टूटा है। हादसे के चलते तीन गांव में चीखपुकार मची हुई है।

गुन्नौर थाना क्षेत्र के भोजराजपुर निवासी पान सिंह उर्फ गब्बर के बेटे रमेश की शादी बनारस से तय हुई थी। बुधवार की शाम वे बरात लेकर निकले। हर तरफ खुशी का माहौल था। कई रिश्तेदारों के साथ सफर शुरू हुआ। कुछ महिलाएं और बच्चे भी साथ रहे। पान सिंह के दूसरे बेटे रोहिताश के साथ गांव के ही नरेशपाल, रिश्तेदार वीरपाल, निवासी गांव हरफरी थाना धनारी, उनकी पत्नी पूजा, बेटा नीरज, बेटी पिकी भी एक वाहन में सवार थे। काले उर्फ विजय सिंह, निवासी गांव दिलगौरा, बहजोई भी बरात में शामिल हो गए।

सभी झूमते गाते वाहनों से चले जा रहे थे मगर, गुरुवार तड़के प्रतापगढ़ जिले के रायबरेली-जौनपुर हाईवे पर रानीगंज थाना क्षेत्र में बरात का वाहन हादसे का शिकार हो गया। इस दौरान पान सिंह व काले, नरेशपाल की मौत हो गई। रोहिताश, रमेश, वीरपाल, पूजा, नीरज भी गंभीर घायल हो गए।

---

अधूरा रहा बेटे की शादी की सपना

सम्भल : पानसिंह के चार बेटे व दो बेटियां हैं। एक बेटा-बेटी की शादी हो चुकी है। दूसरे बेटे की शादी करने के लिए बनारस जा रहे थे मगर, उनकी यह हसरत अधूरी रह गई। हादसे के बाद से परिवार में कोहराम मचा है।

--

गुन्नौर थाने से मिली हादसे की सूचना

सम्भल : स्वजनों ने बताया कि हादसे की सूचना सुबह लगभग सवा तीन बजे गुन्नौर थाने से मिली थी। बताया गया कि गांव से जो कार बनारस गई थी, वह दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। सूचना मिलते ही पान सिंह व नरेशपाल के स्वजन प्रयागराज रवाना हो गए।

.........

कह रहे थे-काशी में गंगा स्नान भी कर आएंगे

गुन्नौर: नरेशपाल के बेटे विजेंद्र ने बताया कि पिता कह रहे थे कि वह गब्बर के बेटे की शादी में जा रहे हैं। इसी बहाने काशी बनारस में गंगा स्नान करेंगे।

....................

हादसे को सुन मातम में बदली खुशियां

गुन्नौर: शादी के बाद से घर में खुशी का माहौल था। बच्चे बहुत खुश थे कि भाई की शादी है, भाभी आने वाली है, लेकिन ऐसा न हो सका। पानसिंह बेटे को लेकर लड़की के घर भी नहीं पहुंच पाए और रास्ते में ही हादसा हो गया। सूचना मिलते ही परिवार में मातम छा गया।

--

दिलगौरा गांव में भी मातम

पवांसा : दिलगौरा गांव निवासी काले उर्फ विजय सिंह की मौत की खबर फोन पर मिली। इसके बाद काले के पिता महावीर सिंह गांव के रामवीर सिंह, राजपाल सिंह, रिश्तेदार मुकेश और ओमपाल के साथ प्रतापगढ़ रवाना हो गए। विजय सिंह की पत्नी वीरवती और मां सोना का बुरा हाल है। विजय के दो पुत्र राहुल (10) और रोहित (पांच) वर्ष के हैं।

chat bot
आपका साथी