पालिका की बैठक में नोकझोंक के बीच दस प्रस्ताव पास

जेएनएन चन्दौसी नगर पालिका बोर्ड की बैठक स्वास्थ्य विभाग कार्यालय परिसर में बुधवार को हुई। नगरपालिका द्वारा बैठक में 14 प्रस्ताव रखे गए। सभी को एक -एक करके ईओ नगर पालिका ने पढ़कर सभासदों को सुनाया। जिस पर हल्की नोंकझोक के बीच छह प्रस्ताव पर सभासदों ने अपनी स्वीकृति दे दी लेकिन सातवें प्रस्ताव को खारिज कर दिया और आठवें प्रस्ताव पर जमकर हंगामा नोंकझोक हुई। उसके बाद 14 प्रस्तावों में से दस प्रस्तावों को सभासदों की सहमति मिल गई। वहीं कुछ को अगली बैठक के लिए टाल दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 12:12 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 12:12 AM (IST)
पालिका की बैठक में नोकझोंक के बीच दस प्रस्ताव पास
पालिका की बैठक में नोकझोंक के बीच दस प्रस्ताव पास

जेएनएन, चन्दौसी: नगर पालिका बोर्ड की बैठक स्वास्थ्य विभाग कार्यालय परिसर में बुधवार को हुई। नगरपालिका द्वारा बैठक में 14 प्रस्ताव रखे गए। सभी को एक -एक करके ईओ नगर पालिका ने पढ़कर सभासदों को सुनाया। जिस पर हल्की नोकझोंक के बीच छह प्रस्ताव पर सभासदों ने अपनी स्वीकृति दे दी, लेकिन सातवें प्रस्ताव को खारिज कर दिया और आठवें प्रस्ताव पर जमकर हंगामा नोंकझोक हुई। उसके बाद 14 प्रस्तावों में से दस प्रस्तावों को सभासदों की सहमति मिल गई। वहीं, कुछ को अगली बैठक के लिए टाल दिया गया।

नगर पालिका के स्वास्थ्य विभाग कार्यालय परिसर में बुधवार दोपहर को 12 बजे बैठक पालिका की अध्यक्षता में शुरू हुई। सबसे पहले बैठक में एजेंडे के मुताबिक 14 बिदुओं पर चर्चा हुई। ईओ राजकुमार ने एक- एक करके प्रस्तावों को पढ़कर सभासदों को सुनाना शुरू किया। जिस पर हल्की नोंकझोक के बीच छह प्रस्ताव पर सभासदों ने अपनी स्वीकृति दे दी, लेकिन सातवें प्रस्ताव लाला लाजपत राय गांधी पार्क में नगरपालिका का स्थाई कार्यालय बनाने को पढ़कर सुनाया, तो सभासदों ने इसका विरोध कर दिया और सभासद इफ्तखार पाशा ने लाला लाजपत राय गांधी पार्क में अस्थाई कार्यालय ही रहने और उसका स्वरूप नहीं बदलने की दमदारी से बात कही। जिस पर सभी सभासदों ने सहमति दी। सभासदों की सहमति न मिलने पर सातवें प्रस्ताव को खारिज कर दिया। उसके बाद ईओ ने आठवां प्रस्ताव किराया विभाग की विभिन्न आख्याओं पर विचार विमर्श सुनाया तो सभासद विमल चौधरी के साथ अन्य सभी सभासद ने प्रस्ताव का विरोध किया। इस दौरान बैठक में जमकर हंगामा हुआ, सभासदों की ईओ, जेई से नोंकझोंक हुई। काफी देर तक चले हंगामे के बाद किरायेदारी को छोड़कर शामिल सभी प्रस्तावों को अगली बैठक के लिए पांच सदस्य टीम बनाकर हल करने की बात पर सहमति बनी। उसके बाद वाहनों के स्टैंड को लेकर कचहरी के पास खाली भूमि पर स्टैंड बनाने पर सहमति बन गयी। इसके बाद जैसे ही नगर पालिका परिषद की सीमा वृद्धि का प्रस्ताव पढ़कर सुनाया गया। प्रस्ताव को सुनते ही सभासद गुस्से में आ गए और सभी सभासदों ने हाल की सीमा में कोई विकास कार्य न होने को लेकर पालिकाध्यक्ष, ईओ को खरीखोटी सुनाई। सभासदों ने कहा कि क्षेत्र छोटा है तो सड़क, नाली आदि की समस्या चार वर्ष में हल नहीं हो सकी तो खासी परेशानी होगी। लेकिन एक सभासद के पक्ष में बोलने पर सभासदों के बीच शोर-शराबे हंगामे की स्थिति बन गई और एक सभासद की पक्ष में बोलने वाले सभासद से नोंकझोक हुई। उसके बाद इस प्रस्ताव पर भी सभासदों की सहमति नहीं बनी। नगरपालिका की जगह पर केवल पालिका का कार्यालय ही बनाने की बात कही। उसके बाद शौचालयों पर स्वच्छता शुल्क नहीं बढ़ाने तथा ई रिक्शे वालों के लिए लाइसेंस बनाने व उसको पूर्व की भांति ही शुल्क 150 रुपये रखने पर सहमति बनी। इस दौरान केके अग्रवाल, नईम, अर्पित, विमल चौधरी, लौंकश्रभ्, अनिल कुमार, धारा सिंह, सचींद्र यादव, खुशनवाज एडवोकेट, अभिषेक शर्मा, सरोज देवी, दिनेश अग्रवाल आदि सभासद, नगरपालिका कर्मचारी मौजूद रहें। विकास कार्य न होने पर किया सभासदों ने हंगामा

चन्दौसी: बोर्ड की बैठक के दौरान नगर में खुले मैन हाल को लेकर सभासदों ने जेई को जमकर खरीखोटी सुनाई और पालिकाध्यक्ष ने भी जेई से सभी खुले मैन हाल बंद करने को निर्देशित किया। इसके साथ दो वर्षों से टूटी नालियों का निर्माण न होने, मिनट बुक में प्रस्ताव के अलावा लिखने, पिछली शिकायतों का निस्तारण न होने कर्मचारियों का मोबाइल न उठने आदि को लेकर सभासदों ने जमकर हंगामा किया और कुछ सभासद को उठकर मंच पर आकर जेई को खरीखोटी सुनाई। इन पर बनीं सहमति

चन्दौसी: नगर पालिका बोर्ड की बैठक में गृह व जलकल विभाग द्वारा छूट की अवधि 31 दिसंबर तक बढ़ाने, लाला लाजपत राज गांधी पार्क में 100 फीट का राष्ट्र ध्वज लगने, कम्प्यूटर सेट खरीदने, सड़क काटने पर 300 रुपये वसूलने, ठेकेदारों के पंजीकरण व नवीनीकरण में पांच - पांच हजार रुपये लेने, कचहरी के पास पालिका भूमि पर स्टैंड बनाने और वाहनों से शुल्क वसूलने, रिकाई रूम में सामग्री क्रय करने पर सहमति बनी।

chat bot
आपका साथी