किसानों को परेशान कर रही है सरकार

दरों में निरन्तर बढोत्तरी कर रही है। साथ ही किसानों का बकाया बिजली का विल के नामकर बिजली विभाग द्वारा कनैक्शन काटे जा रहे है। दस हजार के विल पर एक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Dec 2018 01:52 AM (IST) Updated:Tue, 18 Dec 2018 01:52 AM (IST)
किसानों को परेशान कर रही है सरकार
किसानों को परेशान कर रही है सरकार

चन्दौसी : किसान संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने तहसील परिसर में पहुंचकर किसानों की समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर किसानों की समस्याओं के समाधान की मांग की। साथ ही मांग पूरी न होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

धरने को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष रामेश्वर दयाल ने कहा कि सरकार पूर्णतय किसान विरोधी है। एक ओर जहां किसानों के हितों की बात करती है। वहीं दूसरी ओर खेती में लगने वाले उर्वरक, कीटनाशक दवाईयों के साथ बिजली की दरों में निरन्तर बढ़ोत्तरी कर रही है। साथ ही किसानों का बकाया बिजली का बिल के नाम पर बिजली विभाग द्वारा कनेक्शन काटे जा रहे हैं। दस हजार के बिल पर एक हजार का जुर्माना वसूला जा रहा है। वीनस शुगर मिल किसानों का करोड़ो रुपये बकाया भुगतान नहीं कर रही हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में युवा मंगल दलों के मैदानों का बुरा हाल है। अगर वह सही होते तो ग्रामीण अंचलों से भी युवा अपना कौशल खेल प्रदर्शन करने में अपनी पहचान बनाते, लेकिन अब इस अन्याय को किसान सहन नही करेगा और ईट का जबाव पत्थर से देगा। किसानों का अब सरकार से मोह भंग होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो फिर किसान 13 जनवरी से उग्र आन्दोलन करके सड़कों पर उतरकर हाइवे जाम करने को बाध्य होंगे। धरना प्रदर्शन ज्ञापन देने वालों में लवलेश राघव, डॉ. मंगल सैन सैनी, रामपाल, पप्पू मौर्य, मदनलाल, शंकर कुमार, शिवदेई, सुशीला देवी, विद्या देवी, श्रीकृष्ण शर्मा, संजीव राघव, वीरपाल ¨सह यादव, कैलाश यादव, ओंमकार ¨सह आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी