राज्य महिला आयोग बेटियों को करेगा सशक्त

सम्भल राज्य महिला आयोग की ओर से महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया जा रहा है। ऐसे में जिले

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 12:08 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 12:08 AM (IST)
राज्य महिला आयोग बेटियों को करेगा सशक्त
राज्य महिला आयोग बेटियों को करेगा सशक्त

सम्भल: राज्य महिला आयोग की ओर से महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया जा रहा है। ऐसे में जिले में आयोजित कार्यक्रम के दूसरे दिन एमजीएम कालेज में छात्राओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करते हुए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के साथ महिला हेल्पलाइन के बारे में बताया।

गुरुवार को राज्य महिला आयोग की ओर से दो दिवसीय महिला जनसुनवाई एवं जागरूकता चौपाल के दूसरे दिन एमजीएम कालेज में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां पर आयोग की सदस्य व जिले की प्रभारी राखी त्यागी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए आजकल युवतियां किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं है। इसलिए वह अपने आप को किसी से कम न समझे। उन्होंने कहाकि यदि कभी किसी बालिका या महिला के साथ कोई मनचला छेड़छाड़ या अभद्रता करता है तो बिना झिझक पुलिस या फिर महिला हेल्प लाइन की मदद ले सकती है। एंटी रोमियो स्क्वायड प्रभारी अंजू भदौरिया ने कहाकि उनकी टीम द्वारा स्कूल कालेजों के आसपास अचानक चेकिग की जाती है। कार्यवाहक डीपीओ शोलेंद्र कुमार गौतम, विधि सह पर्यवेक्षण अधिकारी श्वेता भटनागर, प्राचार्य डॉ. आबिद हुसैन समेत अन्य मौजूद रहे। फोटो-12-सुरक्षा के लिए 1090 हेल्पलाइन नंबर का इस्तेमाल करें छात्राएं

जागरण संवाददाता, चन्दौसी: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत गुरुवार को नगर के फरुखाबादी बाजार स्थित सनातन धर्म बालिका इंटर कॉलेज में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में वक्ताओं ने छात्राओं को रोगों से बचने एवं उन पर नियंत्रण करने के लिए सुझाव दिए। भारतीय मानव कल्याण समिति के प्रबंधक डॉ. टीएस पाल ने कहा कि कुछ सरल व्यवहार परिवर्तन करके आप आसानी से संक्रमण की रोकथाम करने वाली कला में महारत हासिल कर सकते हैं। अपने हाथों को साफ रखें क्योंकि रोगाणुओं को हाथ धोकर प्रभावी ढंग से बस में किया जा सकता है। बाल कल्याण समिति की सदस्य नूतन चौधरी ने कहा हर बालिका की सुरक्षा के लिए प्रदेश सरकार ने 1090 हेल्पलाइन नंबर उपलब्ध कराया है।इस दौरान प्रधानाचार्य निर्मल शर्मा, कलानिधि, शशिबाला, पंकज शर्मा, शोभा राव, दीक्षा, सुषमा, रीता वाष्र्णेय, निहारिका, स्वीटी, अंजू, उन्नति चौधरी आदि कालेज स्टाफ व छात्राएं मौजूद रही।

chat bot
आपका साथी