स्टेट हाइवे के अतिक्रमण पर गरजा बुल्डोजर

सम्भल शहर में स्टेट हाईवे के तौर पर बहजोई से सम्भल मार्ग का चौड़ीकरण हो रहा है। इ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 12:03 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 12:03 AM (IST)
स्टेट हाइवे के अतिक्रमण पर गरजा बुल्डोजर
स्टेट हाइवे के अतिक्रमण पर गरजा बुल्डोजर

सम्भल : शहर में स्टेट हाईवे के तौर पर बहजोई से सम्भल मार्ग का चौड़ीकरण हो रहा है। इसमें सड़क चौड़ीकरण में बाधा बने अतिक्रमण को प्रशासन ने लाल निशान लगाकर पहले ही चिन्हित कर लिया था। चिन्हित अतिक्रमण पर काबिज लोगों को विभाग द्वारा नोटिस भी दिया गया था लेकिन स्वयं नहीं हटाने पर प्रशासन की जेसीबी अतिक्रमण पर चली। प्रशासन की ओर से शनिवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया, जिसमें जेसीबी के द्वारा सड़क किनारे स्थित दुकानों व अतिक्रमण को हटवाया गया। इस दौरान पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही सर्किल के चारों थानों की पुलिस व पीएसी के जवान वज्र व दंगा नियंत्रण वाहन के साथ तैनात रहे।

लोक निर्माण विभाग की ओर से विश्व बैंक की मदद से बदायूं से लेकर बिजनौर तक राज्यमार्ग का निर्माण सम्भल होकर किया जा रहा है। इसके लिए काफी समय पहले ही सड़क की खुदाई व बिजली के खंभे हटाने का काम शुरु कर दिया गया था। इसके बाद भी निर्माण कार्य में तेजी नहीं आ पा रही थी। इस कारण स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। निर्माण कार्य में देरी होने का जब प्रशासन ने कारण जाना तो पता चला कि सड़क के दोनों ओर स्थित अतिक्रमण निर्माण कार्य में बाधा उत्पन्न कर रहा है। इस पर एसडीएम दीपेंद्र यादव के निर्देश पर राजस्व विभाग और पीडब्ल्यूडी की संयुक्त टीम ने सड़क किनारे अतिक्रमण को चिन्हित कर प्रशासन की ओर से नोटिस जारी किया गया था। इस पर कुछ लोगों ने अपने निर्माण को स्वयं ही हटा लिया था। शनिवार सुबह को एसडीएम दीपेंद्र यादव के निर्देशन में पीडब्ल्यूडी, नगर पालिका व राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारियों की टीम के साथ चौधरी सराय में एकत्र हुए जहां से पालिका कर्मियों ने जेसीबी की मदद से अतिक्रमण को हटवाया। इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध का प्रयास किया लेकिन, मौके पर कोतवाली,हयातनगर के प्रभारी भारी पुलिस व पीएसी के जवानों के साथ मुस्तैद थे। इतना ही नहीं सुरक्षा की ²ष्टि से महिला पुलिस कर्मियों के साथ वज्र व दंगा नियंत्रण वाहन को भी तैनात किया गया था। अभियान के दौरान बनी जाम की स्थिति

सम्भल : अतिक्रमण हटाने के लिए पालिका कर्मचारी संसाधनों के साथ अभियान में शामिल थे। ऐसे में चार जेसीबी की मदद से अतिक्रमण को हटाया जा रहा था। दूसरी ओर उसके मलबे को ट्रैक्टर ट्राली व डंपर की मदद से वहां से हटाया जा रहा था। अतिक्रमण को तोड़ने व उसके मलबे को हटाने की वजह से सड़क पर जाम की स्थिति बनी हुई थी। ऐसे में चालक अपने वाहनों को दूसरे रास्तों से होकर ले जा रहे थे।

----------

हटा अतिक्रमण तो सड़क का बदला स्वरूप

सम्भल : नगर के बीच चौधरी सराय से लेकर हयातनगर तक सड़क किनारे से अतिक्रमण को हटाने के लिए अभियान चलाया गया था। ऐसे में जो सड़क अतिक्रमण के कारण संकरी प्रतीत होती थी वह अब काफी चौड़ी दिखाई दे रही थी। सड़क के बदल रहे स्वरूप को देखकर वाहन चालकों को काफी राहत मिली। बरसों पुराने रखे खो खो व दुकानों को हटा दिया गया।

-----------------------

chat bot
आपका साथी