राजनीतिक दलों ने लगाए स्वास्थ्य शिविर

भारतीय जनता पार्टी जिला चिकित्सा प्रकोष्ठ के तत्ववाधान में सरकारी अस्पताल में निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मरीजों के मुफ्त दबा वितरण की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 12:47 AM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 12:47 AM (IST)
राजनीतिक दलों ने लगाए स्वास्थ्य शिविर
राजनीतिक दलों ने लगाए स्वास्थ्य शिविर

सम्भल : जिले में

पिछले एक माह के अंदर 25 से अधिक लोगों की बुखार से मौत हो चुकी है जबकि दो हजार से अधिक लोग पीड़ित हैं। सरकारी अस्पतालों के साथ ही निजी अस्पतालों में मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। निजी चिकित्सक जहां एक दिन में अस्सी से नब्बे मरीज देख रहे थे अब उनके यहां यही संख्या 300 के करीब पहुंच चुकी है। जिला अस्पताल में जहां 400 से 450 मरीज का हर दिन का औसत था वहां 700 से 900 मरीज हर दिन पहुंच रहे हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी के विधायक नवाब इकबाल महमूद ने जहां चमन सराय में शिविर लगवाया वहीं भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ ने जिला अस्पताल में मरीज को देखा।

सपा विधायक नवाब इकबाल महमूद ने चमन सराय के सभासद मोहम्मद सरताज के आवास पर निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कराया। यहां उनके पुत्र सुहैल इकबाल ने अपनी मौजूदगी में लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया। चिकित्सकों ने लोगों को दवाइयां भी दी। इस दौरान मलेरिया, टाइफाइड, बुखार के मरीज सबसे ज्यादा आए। सरताज, मोहम्मद गालिब खां, मियां असलम खां, सुहैल चमन, मुंशी वाहिद, मोहम्मद वकार, असलम कुरैशी, ताहिर हुसैन, हाजी रईस, मंसूर, गफ्फार, गुड्डू कुरैशी, एजाज सैफी आदि मौजूद रहे।

वहीं भारतीय जनता पार्टी जिला चिकित्सा प्रकोष्ठ के तत्वावधान में सरकारी अस्पताल में निश्शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में प्रकोष्ठ के जिला संयोजक डॉ. शरद कुमार एवं सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों ने 100 से अधिक मरीजों को देखा और मुफ्त दवा का वितरण किया। शिविर में मरीजों को बुखार, डेंगू, ब्लड प्रेशर, शुगर आदि बीमारियों से बचने के तरीके बताये गए। नगर अध्यक्ष योगेन्द्र गुप्ता, संजीव शुक्ला, संतोष गुप्ता, जौहरी ¨सह, सौरभ गुप्ता, शोभित गुप्ता, हिमांशु, नमन, गोपाल शर्मा, मोहित, कमलेश गुप्ता, अनिल अग्रवाल, विष्णु सरन रस्तोगी, गिरिराज वाष्र्णेय, प्रियरतन आर्य, रतनलाल, नासिर ने शिविर में विशेष रूप से सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी