आरिल नदी में मृत मिलीं मछलियां, जहरीली दवा डालने से हुई मौत

जागरण संवाददाता मढ़न असमोली थाना क्षेत्र के गांव गुमसानी में आरिल नदीं में किसी ने जहरीली द

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:05 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:05 PM (IST)
आरिल नदी में मृत मिलीं मछलियां, जहरीली दवा डालने से हुई मौत
आरिल नदी में मृत मिलीं मछलियां, जहरीली दवा डालने से हुई मौत

जागरण संवाददाता, मढ़न: असमोली थाना क्षेत्र के गांव गुमसानी में आरिल नदीं में किसी ने जहरीली दवाई डाल दी, जिससे काफी मछलियां मर गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई।

थाना क्षेत्र के गांव गुमसानी में आरिल नदी में सिरसी निवासी हरिओम, अतर सिंह, खुशी राम व ढाक शहीद निवासी सुरेश ने मछली पालन कर रखा है, जिसमें किसी ने जहर डाल दिया। इससे काफी मछलियों की मौत हो गई। मरी हुई मछलियां नदी के किनारे पर आ गईं। सुबह हरिओम देखा तो जानकारी अपने साथियों को दी। ऐसे में मछलियों को बचाने के लिए दूसरी दवा का छिड़काव किया गया। उसके बाद उन्होंने डायल 112 को फोन से सूचना दी। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने रखवाली करने वाले ग्रामीण से जानकारी ली। मढ़न चौकी प्रभारी नरेन्द्र कुमार ने बताया कि मौके पर जाकर देखा गया था और पशु चिकित्सक को फोन किया गया था। मृत मछलियों को भी बेचा

मढ़न: गुमसानी की आरिल नदी में किसी जहरीले पदार्थ से मरीं मछलियों को ग्रामीण ले गए। बाद में रखवाली करने वाले युवक ने किनारे पर आयी अन्य मछलियों को इकट्ठा करके वहां पर आये ग्रामीणों को बेच दिया। जबकि बची हुई मछलियां रतुपुर में लगने वाली बाजार में बेचने के लिए भेज दी गई। हरिओम ने बताया कि गांव के गंदे पानी की वजह से मछलियों में चिर्रा नाम की बीमारी लग गई हैं, जिसकी वजह से मछली मर गई हैं। वही थोड़े से लालच में आकर कुछ ग्रामीण सस्ते रेट में इन मरी मछलियों को खरीद कर अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे है।

chat bot
आपका साथी