शहर में डेंगू से पूर्व महिला सभासद की मौत

जेएनएन चन्दौसी शहर में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को भी नगर के हनुमानगढ़ी निवासी पूर्व महिला सभासद की डेंगू से मौत हो गई। फिर भी नगर में सफाई व्यवस्था व फागिग नहीं कराई जा रही है। कोरोना महामारी के बाद इन दिनों डेंगू ने अपने पैर पसार लिए है। जिसके चलते काफी लोग बुखार से पीड़ित है और शहर के निजी अस्पतालों के साथ सरकारी अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 01:09 AM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 01:09 AM (IST)
शहर में डेंगू से पूर्व महिला सभासद की मौत
शहर में डेंगू से पूर्व महिला सभासद की मौत

जेएनएन, चन्दौसी: शहर में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को भी नगर के हनुमानगढ़ी निवासी पूर्व महिला सभासद की डेंगू से मौत हो गई। फिर भी नगर में सफाई व्यवस्था व फागिग नहीं कराई जा रही है। कोरोना महामारी के बाद इन दिनों डेंगू ने अपने पैर पसार लिए है। जिसके चलते काफी लोग बुखार से पीड़ित है और शहर के निजी अस्पतालों के साथ सरकारी अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं। शुक्रवार को नगर के हनुमानगढ़ी निवासी पूर्व सभासद 45 वर्षीय ममता रानी पत्नी पप्पू की मुरादाबाद में डेंगू के चलते उपचार के दौरान मौत हो गई। स्वजन ने बताया कि कई दिन पहले ममता को बुखार आया तो उसको शहर के निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया, लेकिन गुरुवार की देर रात हालत बिगड़ी तो मुरादाबाद निजी अस्पताल में भर्ती कराया। शुक्रवार की दोपहर को ममता ने दम तोड़ दिया। ममता की मौत से परिवार में मातम छा गया और मुहल्ले में डेंगू से मौत के साथ लोगों में भय का माहौल बन गया है। मुहल्ले वालों का कहना है कि पूरे शहर के साथ उनके मुहल्ले में भी काफी लोग बुखार से पीड़ित हैं, शिकायत के बाद भी मुहल्ले में साफ सफाई नहीं कराई जा रही है।

पहले भी हो चुकी हैं मौत

चन्दौसी: शहर में धीरे-धीरे डेंगू ने अपने पैर पसार कर लोगों को अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया है। जिसके चलते शहर में पूर्व सभासद ममता रानी के साथ दो मौत हो गई है। 26 अक्टूबर को नगर के कैथल गेट निवासी राजेश भारती डेंगू की चपेट में आकर मौत हो चुकी है। लगातार दूसरी मौत से शहर के लोगों में भय व्यक्त हो गया गया। फागिग के साथ साफ-सफाई की व्यवस्था हो बेहतर

नगर में दो मौत को लेकर लोगों में डेंगू का भय बन गया है। शहर के लोगों का कहना है कि नगर पालिका द्वारा फागिग के नाम पर खाना पूर्ति की जा रही है। उनकी मांग है नगर पालिका हर वार्ड में गली मुहल्लों के साथ बाजारों व प्रमुख मार्गों पर फागिग कराई जाए और कहीं पर भी कूड़ा करकट न जमा हो इसके लिए सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखे। साथ ही लोगों से भी अपने घरों के साथ आसपास सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखने की अपील की।

chat bot
आपका साथी