गन्ने के दाम बढ़े, किसानों के चेहरे खिले

जेएनएन सम्भल गन्ने के रेट में बढ़ोत्तरी करके सरकार ने किसानों को राहत देने का काम किया है। जहां किसान पिछले चार सालों से गन्ने के रेट में बढ़ोत्तरी न होने पर मायूस नजर आ रहे थे तो वहीं 25 रुपये की बढ़ोत्तरी होने के बाद किसान खुश नजर आए। किसानों का कहना है कि भले ही उम्मीद से कम लेकिन सरकार ने किसानों की तरफ ध्यान दिया अब कुछ रुपये मिलेंगे। उधर बिजली के बिल पर ब्याज की छूट मिलने से भी किसान गदगद है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 12:34 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 12:34 AM (IST)
गन्ने के दाम बढ़े, किसानों के चेहरे खिले
गन्ने के दाम बढ़े, किसानों के चेहरे खिले

जेएनएन, सम्भल: गन्ने के रेट में बढ़ोत्तरी करके सरकार ने किसानों को राहत देने का काम किया है। जहां किसान पिछले चार सालों से गन्ने के रेट में बढ़ोत्तरी न होने पर मायूस नजर आ रहे थे तो वहीं 25 रुपये की बढ़ोत्तरी होने के बाद किसान खुश नजर आए। किसानों का कहना है कि भले ही उम्मीद से कम, लेकिन सरकार ने किसानों की तरफ ध्यान दिया अब कुछ रुपये मिलेंगे। उधर बिजली के बिल पर ब्याज की छूट मिलने से भी किसान गदगद है। भाजपा सरकार किसानों के हित के लिए काफी कुछ कर रही है। 25 रुपये क्विंटल की बढ़ोत्तरी हुई है। इससे किसानों को बहुत राहत मिलेगी और अब किसान अपना बिजली का बिल भी जमा आसानी से कर लेगा।

मुनेश कुमार सिंह,किसान निवासी भैंसोड़ा

पिछले चार साल से गन्ने के रेट में बढ़ोत्तरी न होने के चलते किसानों की लागत भी नहीं निकल पा रही थी, लेकिन अब सरकार ने अच्छे खासे दाम बढ़ा दिए है अब किसानों को जरूर कुछ लाभ होगा।

ईश्वपाल सिंह, किसान निवासी सैदपुर जसकोली उम्मीद थी कि इस बार सरकार 40 रुपये की बढ़ोत्तरी करेगी, लेकिन उतनी बढ़ोत्तरी तो नहीं हुई, लेकिन जो भी रेट बढ़े है उससे भी किसान संतुष्ट है। छूट में बिजली के बिल भी जमा करने में आसानी होगी।

सत्यपाल सिंह, किसान निवासी सैदपुर जसकोली

बिजली के बिलों में ब्याज की छूट की घोषणा बहुत अच्छी है। इससे किसानों को बहुत लाभ होगा। किसान गन्ने के रेट में बढ़ोत्तरी की काफी दिनों से उम्मीद लगा रहे थे और सरकार ने किसानों की बात को सुना। रेट बढ़ाना सरकार का अच्छा कार्य हैं।

ओमप्रकाश पाल, किसान निवासी भैंसोड़ा

chat bot
आपका साथी