बिना अनुमति लगाया मेला, प्रशासन ने हटवाया

जेएनएन सम्भल कोरोना काल में सार्वजनिक आयोजनों पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है लेकिन इसके बाद भी कुछ लोगों ने बिना अनुमति के मेला स्थल पर दुकानें लगवा ली। जानकारी मिलने पर प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने वहां से दुकानों को हटवा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 12:28 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 12:28 AM (IST)
बिना अनुमति लगाया मेला, प्रशासन ने हटवाया
बिना अनुमति लगाया मेला, प्रशासन ने हटवाया

जेएनएन, सम्भल : कोरोना काल में सार्वजनिक आयोजनों पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है, लेकिन इसके बाद भी कुछ लोगों ने बिना अनुमति के मेला स्थल पर दुकानें लगवा ली। जानकारी मिलने पर प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने वहां से दुकानों को हटवा दिया।

विजय दशमी के मौके पर नगर के सम्भल चन्दौसी मार्ग पर स्थित कुरुक्षेत्र मैदान में मेले का आयोजन किया जाता था, लेकिन कोरोना काल के बाद से सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों के आयोजनों पर रोक लगा दी गई थी, जिससे कही पर भी भीड़ एकत्र न हो सके। कोरोना का प्रकोप जब फैला तभी से इस प्रकार के आयोजनों पर रोक लगा दी गई थी। शुक्रवार को भी ऐसा ही कुछ नगर में देखने को मिला। जहां दशहरा मेले का आयोजन चन्दौसी मार्ग स्थित कुरुक्षेत्र मैदान में किया जा रहा था। छोटे छोटे दुकानदारों ने कास्मेटिक, खेल खिलौने, चाट पकौडी के साथ अन्य की दुकानें वहां पर सजने लगी थी। इसी बीच मेले की जानकारी प्रशासन को हुई तो एसडीएम रमेश बाबू के साथ तहसीलदार दीपक चौधरी, ईओ रामपाल सिंह मौके पर पहुंच गए। जहां पर उन्होंने बिना अनुमति के मेला न लगाने के निर्देश दिए। साथ ही वहां पर लगी दुकानों को हटाने के लिए कहा। इस दौरान मेला स्थल से दुकानें हटाए जाने की जानकारी पर काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। मेला न लगाए, परंपराओं को निभाएं

संवाद सहयोगी, सम्भल : विजय दशमी के अगले दिन हयातनगर में दशहरा मेले का आयोजन किया जाता है। ऐसे में हयातनगर में शनिवार को रावण दहन किया जाएगा। इसी को लेकर शुक्रवार को एसडीएम रमेश बाबू तहसीलदार दीपक चौधरी व ईओ के साथ हयातनगर में रावण दहन स्थल पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने आयोजकों से रावण दहन की परंपरा को निभाने के लिए कहा। साथ ही वहां पर मेले या किसी प्रकार की दुकानें न लगाने के लिए कहा। मंदिरों में हुए भंडारे

संवाद सहयोगी, चन्दौसी : मंदिरों में भंडारों का आयोजन किया गया। श्रद्धालुओं ने पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया। भगवान श्रीराम के जयकारे गूंजते रहे। नगर के गोशाला रोड स्थित प्राचीन शिव मंदिर परिसर में निर्माणाधीन मां पूर्णागिरि विजय दशमी के पर्व पर नव दुर्गा मंदिर में भंडारे का आयोजन किया गया। नगर के साथ मिलक, मौलागढ़ आदि से भारी संख्या में श्रद्धाुलु पहुंचे और श्रद्धा भाव के साथ प्रसाद ग्रहण किया। भंड़ारे से पहले मंदिर परिसर में हवन का आयोजन किया गया जिसमें शामिल होकर कोआपरेटिव बैंक डायरेक्टर रामपाल, अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा प्रदेश अध्यक्ष बनवारी लाल पाठक, पालिकाध्यक्ष इंदु रानी, पूर्व ब्लाक प्रमुख श्री सुरेश सैनी शामिल होकर हवन में आहुती दी। इसके उपरांत 101 कन्याओं माथे तिलक के साथ पूजन करके भोजन कराया और सभी को उपहार देकर उनसे आशीर्वाद लिया। इस दौरान चंद्रसेन दिवाकर , श्वेता गुप्ता,अनमोल शिखर, दिलीप, श्रीराम, छोटेलाल, मुकेश गुप्ता, लाखन, रोशनलाल, गौरव सिंह, मदनलाल, बलवीर सैनी, तनु, प्रवीण गुप्ता, कुंजन गुप्ता, सुधा आदि का सहयोग किया। वहीं नगर के स्टेशन रोड पंजाबी कालोनी स्थित हनुमान मंदिर, गोला गंज स्थित राधा कृष्ण मंदिर, पंजाबी मंदिर आदि मंदिरों में भंडारे का आयोजन किया गया।

chat bot
आपका साथी