बदायूं-बिजनौर रोड के चौड़ीकरण में बाधा बन रहे अतिक्रमण को किया गया चिन्हित

सम्भल बदायूं से लेकर बिजनौर तक बनाए जा रहे राज्य मार्ग में सड़क किनारे अवरोध बन रहे अतिक्रमण को चिन्हित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 01:13 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 05:09 AM (IST)
बदायूं-बिजनौर रोड के चौड़ीकरण में बाधा बन रहे अतिक्रमण को किया गया चिन्हित
बदायूं-बिजनौर रोड के चौड़ीकरण में बाधा बन रहे अतिक्रमण को किया गया चिन्हित

सम्भल: बदायूं से लेकर बिजनौर तक बनाए जा रहे राज्य मार्ग में सड़क किनारे अवरोध बन रहे अतिक्रमण को चिन्हित किया गया है, जिसे राजस्व विभाग के साथ लोक निर्माण विभाग की संयुक्त टीम द्वारा उसे हटवाने की मांग पीडब्ल्यूडी की विश्व बैंक शाखा ने स्थानीय अधिकारियों से की है, जिससे राजमार्ग के निर्माण का कार्य शुरू किया जा सके।

मालूम हो कि बदायूं से लेकर बिजनौर तक बनाए जा रहे राजमार्ग को विश्व बैंक की ओर से बनाया जा रहा है। परन्तु काफी समय बीतने के बाद भी इस मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य अधूरा पड़ा है और उसे पूरा नहीं किया जा सका। इससे मार्ग से गुजरने वाले लोगों व वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो वही दूसरी ओर निर्माण कार्य भी लंबित हो रहा है। अब निर्माण कार्य को तेजी से पूरा करने के निर्देश प्रशासन ने दिए गए। ऐसे में प्रशासन की ओर से सड़क किनारे राजकीय संपत्ति पर किए गए अतिक्रमण को चिन्हित करके उसे दूर करने के लिए राजस्व विभाग की टीम गठित की गई थी। इसमें टीम द्वारा हयातनगर से लेकर हिन्दूपुरा खेडा तक 55 स्थानों पर सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण को चिन्हित किया, जिसे हटवाने के लिए लोक निर्माण विभाग विश्व बैंक शाखा के अधिशासी अभियंता योगेंद्र सिंह ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को चिन्हित किए गए अतिक्रमण को हटवाने को कहा गया है, जिससे चौडीकरण के कार्य को पूरा किया जा सके। कहां- कहां चिन्हित किया गया अतिक्रमण

सम्भल: प्रशासन द्वारा गठित टीम ने चौडीकरण में अवरोध बन रहे अतिक्रमण को दूर करने के लिए हयातनगर से हिन्दूपुरा खेड़ा तक सड़क किनारे 55 स्थान पर अतिक्रमण को चिन्हित किया है। इसमें हयातनगर में 17, सरायतरीन में तीन, लाडम सराय में 11, तिवारी सराय में एक, बदायूं दरवाजा में तीन, चौधरी सराय में छह, बदायूं दरवाजा में 10, फत्तेहउल्ला सराय में एक व तुर्तुीपुर इल्हा में तीन स्थानों पर अतिक्रमण को चिन्हित किया गया है, जो स्थायी रूप में है। इसमें सरायतरीन में एक पार्क की दीवार भी शामिल है।

chat bot
आपका साथी