बुजुर्ग व दिव्यांग का घर पर ही होगा कोविड वैक्सीनेशन

जेएनएन सम्भल टीकाकरण में सुधार लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है। जिसके तहत अब बुजुर्ग व दिव्यांग लोगों के घर जाकर कोविड वैक्सीनेशन किया जाएगा।

JagranPublish:Fri, 03 Dec 2021 12:32 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 12:32 AM (IST)
बुजुर्ग व दिव्यांग का घर पर ही होगा कोविड वैक्सीनेशन
बुजुर्ग व दिव्यांग का घर पर ही होगा कोविड वैक्सीनेशन

जेएनएन, सम्भल: टीकाकरण में सुधार लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है। जिसके तहत अब बुजुर्ग व दिव्यांग लोगों के घर जाकर कोविड वैक्सीनेशन किया जाएगा।

टीकाकरण में सम्भल प्रदेश के सबसे खराब 10 जिलों में शामिल है। हालांकि, लगातार वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए योजना बनाई जा रही है। समय-समय पर मेगा अभियान के जरिये लक्ष्य तक पहुंचने की कोशिश भी जारी है। इसके बावजूद वैक्सीनेशन में इजाफा नहीं हो पा रहा है। जिले में 20 अक्टूबर 2021 को मंडलीय टीम ने आकर टीकाकरण कार्यक्रम को देखा तथा टीकाकरण बढ़ाए जाने को लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ मंथन भी किया। मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से कोविड टीकाकरण को शत-फीसद पूरा करने के संबंध में जिला स्तरीय अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं। वहीं, जिले में रात्रि 10 बजे तक टीकाकरण का कार्य जारी रखा जाएगा। इससे कामकाजी लोगों को सुविधा होगी। जिले में कोविड टीकाकरण की स्थिति को बेहतर करने के लिए अब स्वास्थ्य विभाग ने दिव्यांग, बुजुर्ग, घायल, असाध्य रोग से ग्रसित लोग जो कोविड टीकाकरण के लिए बूथ पर नहीं आ सकते हैं, ऐसे लोगों के लिए प्रतिरक्षण टीम घर पर ही जाकर कोविड टीकाकरण करने का निर्णय लिया है। इससे विभाग को टीकाकरण बढ़ने की उम्मीद है। कोट-

जनपद में कोविड -19 टीकाकरण लक्ष्य हासिल करने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वहीं

दिव्यांग, बुजुर्ग, घायल,असाध्य रोग से ग्रसित लोग जो कोविड टीकाकरण के लिए बूथ पर नहीं आ सकते हैं, ऐसे लोगों के लिए उनके घर पर ही जाकर टीकाकरण किया जाएगा।

डा. पंकज विश्नोई एसीएमओ/ जिला प्रतिरक्षण अधिकारी सम्भल।