डीएम की मौजूदगी में समस्याओं की बाढ़, निस्तारण शून्य

सम्भल नए वर्ष के पहले संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिले की तहसील मुख्यालयों पर अधिकारियों से

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 12:33 AM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 12:33 AM (IST)
डीएम की मौजूदगी में समस्याओं की बाढ़, निस्तारण शून्य
डीएम की मौजूदगी में समस्याओं की बाढ़, निस्तारण शून्य

सम्भल: नए वर्ष के पहले संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिले की तहसील मुख्यालयों पर अधिकारियों से मौजूद रहकर फरियादियों की शिकायतों को सुना। ऐसे में अधिकारियों ने मौके पर भी कुछ शिकायतों का निस्तारण कर दिया। गुन्नौर में जहां डीएम एसपी ने शिकायतें सुनीं, वही सम्भल में एडीएम व एएसपी तथा चन्दौसी में सीडीओ संबंधित अधिकारियों को शिकायत निस्तारण के निर्देश दिए।

जनवरी माह के पहले मंगलवार को जनपद की गुन्नौर तहसील पर जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जहां पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा के साथ ही गुन्नौर विधायक अजीत कुमार भी उपस्थित रहे। यहां पर डीएम के सामने राजस्व विभाग की 32, पुलिस विभाग की 15, चकबंदी विभाग की छह, आपूर्ति विभाग की छह, बिजली की सात, नगर पंचायत की चार, ग्राम विकास विभाग की 12 शिकायतों के साथ ही अन्य विभाग की तीन शिकायतों समेत कुल 85 शिकायतें लेकर फरियादी पहुंचे, लेकिन मौके पर किसी भी शिकायत का निस्तारण नहीं हो सका था। ऐसे में संबंधित विभागों के अधिकारियों को निस्तारण के लिए शिकायती पत्र सौंप दिए गए।

सम्भल में एएसपी आलोक कुमार जायसवाल की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जहां पर 67 शिकायतें पहुंची, जिसमें से राजस्व विभाग की तीन शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। इस दौरान राजस्व की 16, पुलिस की छह, विकास की 15, खाद्य एवं आपूर्ति की तीन, समाज कल्याण की तीन, शिक्षा की चार तथा अन्य विभागों की 20 शिकायतें मिली, जिसमें से राजस्व विभाग की तीन शिकायतों का मौैके पर निस्तारण कर दिया गया। एसडीएम दीपेंद्र यादव, सीओ अरुण कुमार सिंह, तहसीलदार करम सिंह चौहान मौजूद रहे।

चन्दौसी तहसील सभागार में सुबह से ही फरियादियों की संख्या कम नजर आई। समाधान दिवस में 122 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें पुलिस विभाग की 30, राजस्व की 49, चकबंदी 11, बिजली विभाग 12, नगर पालिका चार, विकास विभाग आठ, एलडीएम चार, इसके साथ आपूर्ति, पीडब्लूडी, बाल विकास, गन्ना विभाग की एक-एक शिकायतें दर्ज हुई। इन शिकायतों में से राजस्व विभाग की पांच शिकायतों का मौके पर ही एसडीएम द्वारा निस्तारण कर दिया गया और अन्य शिकायतों का शीघ्र निस्तारण करने के लिए उनसे संबंधित विभागों के अधिकारियों व उनके प्रतिनिधि को सौंप शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। सीओ अशोक कुमार, प्रशिक्षु सीओ कमलेश कुमार सहित अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी