गुन्नौर में पैर पसार रहा डेंगू, बुखार का भी प्रकोप

जेएनएन गुन्नौर नगर क्षेत्र में अधिकतर परिवारों में लोग बुखार से पीड़ित हैं। कोई डेंगू से तो कोई टाइफाइड से पीड़ित है। ग्रामीण क्षेत्र में बुखार का प्रकोप दिख रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 12:26 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 12:26 AM (IST)
गुन्नौर में पैर पसार रहा डेंगू, बुखार का भी प्रकोप
गुन्नौर में पैर पसार रहा डेंगू, बुखार का भी प्रकोप

जेएनएन, गुन्नौर : नगर क्षेत्र में अधिकतर परिवारों में लोग बुखार से पीड़ित हैं। कोई डेंगू से तो कोई टाइफाइड से पीड़ित है। ग्रामीण क्षेत्र में बुखार का प्रकोप दिख रहा है।

गुन्नौर तहसील क्षेत्र में डेंगू बुखार अपने पैर पसार रहा है। नगर के मुहल्ला सराय में स्थित कई घरों में लोग बुखार से पीड़ित हैं, जिनमें से करीब छह लोग डेंगू से पीड़ित है। जहां एक ओर सरकार दावा कर रही है कि स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाया जा रहा है। वहीं, गुन्नौर नगर पंचायत सरकार के स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगाने में लगी है। जगह-जगह नालियों का पानी सड़कों पर आ जाता है। नाले नालियों में गंदगी होने से मक्खी मच्छर लगातार पनप रहे है, जिससे नगर के लोगों में बीमारी का भय व्याप्त है। नगर वासियों का कहना है कि गुन्नौर में अभी तक एक बार भी मच्छरों की दवा का छिड़काव भी नहीं हुआ है। अस्पतालों में मरीजों की लंबी लंबी लाइन लगी हुई है। अधिकतर लोग डेंगू, टाइफाइड, मलेरिया बुखार से पीड़ित हैं। गुन्नौर के मुहल्ला सराय में कई लोग डेंगू बुखार से पीड़ित है। क्षेत्र के गांव बघाऊ की मढैय्या, सिरौरा काजी, सेमरा आदि ग्रामीण क्षेत्र में लोग बुखार से पीड़ित है। गुन्नौर सीएचसी प्रभारी डा. पवन कुमार सिंह ने बताया कि गुन्नौर क्षेत्र के गांव बाघऊ की मडैया, सिरौरा काजी, सेमरा आदि गांव में बुखार व अन्य बीमारियों से काफी लोगों के ग्रसित होने की सूचना है, जिसके लिए 16 अक्टूबर को दो स्थानों बाघऊ की मढैय्या व सिरौरा काजी में कैंप लगाकर लोगों के बुखार व अन्य बीमारियों की जांच करायी जाएगी।

गुन्नौर नगर पंचायत की सफाई व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हुआ है, कई स्थानों पर नालियों की सफाई ना होने के कारण नाली का गंदा पानी सड़क पर आ जाता है जिससे इस समय बहुत बड़ी संख्या में मक्खी मच्छर पनप रहे हैं। नगर में बहुत बड़ी संख्या में लोग बुखार आदि बीमारियों से पीड़ित हैं।

काजी हम्माद मुबीन, मुहल्ला सराय मेरे घर के पास ही एक गली है, जिसमें नालियों का पानी सड़क पर आ जाता है। मुहल्ले के लोगों द्वारा नगर पंचायत कार्यालय में कई बार शिकायत की गई, लेकिन अभी तक समस्या का कोई समाधान नही हो सका है।

ऋषिपाल, मुहल्ला जमुना

नगर पंचायत द्वारा नगर में मच्छरों की दवा का छिड़काव एक बार भी नहीं कराया गया है। इस समय बुखार फैल रहा है, लेकिन नगर पंचायत को नगर व वहां पर रहने वाले लोगों की कोई चिता नही है।

विजय सिंह, मुहल्ला सराय

chat bot
आपका साथी