सिसौना डांडा गंगा मेले में जुटने लगे श्रद्धालु

सिसौना डांडा गंगा मेले में तंबुओं का शहर बसने लगा है। लगभग पांच हजार श्रद्धांलुओं ने गंगा की रेती पर जाकर अपना आशियाना बना लिया है। वह चार से पांच दिन तक रुककर गंगा स्नान करेंगे। इसके अलाला मेला भी अपने रंग में रंग गया है। चारों तरफ झुले और चाट पकौड़ी दुकाने लग गई है। सांस्कृतिक कार्यक्रम भी मेले में आयोजित किए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 11:54 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 11:54 PM (IST)
सिसौना डांडा गंगा मेले में जुटने लगे श्रद्धालु
सिसौना डांडा गंगा मेले में जुटने लगे श्रद्धालु

रजपुरा: सिसौना डांडा गंगा मेले में तंबुओं का शहर बसने लगा है। लगभग पांच हजार श्रद्धालुओं ने गंगा की रेती पर जाकर अपना आशियाना बना लिया है। वह चार से पांच दिन तक रुककर गंगा स्नान करेंगे। इसके अलावा मेला भी अपने रंग में रंग गया है। चारों तरफ झूले और चाट पकौड़ी की दुकानें लग गई हैं। सांस्कृतिक कार्यक्रम भी मेले में आयोजित किए जा रहे हैं।

मिनी कुंभ के नाम से अपनी पहचान बनाने की प्रयास कर रहे इस मेले में सोमवार को श्रद्धालुओं की खासी भीड़ रही। श्रद्धालुओं ने गंगा तट पर बने अस्थाई घाट पर गंगा में स्नान किया। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद उठाया । सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डीएसएम के जीएम मुकेश कश्यप ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। सर्वप्रथम मां सरस्वती की वंदना प्रस्तुत की गई। इसके बाद डीसीएम के एकेडमी आफ मार्डन लर्निंग स्कूल और असमोली के छात्र छात्राओं ने फिल्मी गीत, भजन व देश भक्ति गीतों पर शानदार प्रस्तुतियां दी। छात्रों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं व स्वच्छता का संदेश दिया। ग्रुप डांस के साथ ही योगा की झलकियां भी देखने को मिली। बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए दर्शकों का मन मोह लिया। देशभक्ति गीतों को सुनकर दर्शकों की तालियों की गड़गड़ाहट से पंडाल गूंज उठा। बच्चों के हास्य चुटकुलों ने दर्शकों को बहुत गुदगुदाया। कार्यक्रम के अंत में बच्चों को स्मृति चिन्ह देकर अधिकारियों ने सम्मानित किया गया।

मेले मे क्षेत्रीय श्रद्धालुओं के साथ साथ आसपास के जनपदों से भक्त पहुंचकर कल्पवास करते हैं। इस दौरान जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी अरुण प्रताप भारती, गन्ना महाप्रबंधक इकबाल ¨सह, प्रदीप कुमार सक्सेना, सुशील कुमार, मोहम्मद नाजिम, सुनील कुमार, रूपम वर्मा, सुरेंद्र शंखदार, उपेंद्र शर्मा , पूर्व विधायक रामखिलाड़ी ¨सह यादव, केपी यादव, पंजाबी यादव, जगपाल ¨सह यादव आदि मौजूद रहे ।

chat bot
आपका साथी