बैंक के बाहर लगी लंबी लाइन, शारीरिक दूरी भूले लोग

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर भारतीय स्टेट बैंक शाखा में शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए ग्राहकों को बैंकिग सुविधा प्रदान की जा रही है। कोरोना क‌र्फ्यू के बीच शाखा में प्रवेश से पूर्व गेट पर ही ग्राहकों के हाथों को सैनिटाइज करवाया जा रहा है और बैंक के अंदर एक बार में एक काउंटर के लिए पांच लोगों को ही भेजा जा रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 01:13 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 01:13 AM (IST)
बैंक के बाहर लगी लंबी लाइन, शारीरिक दूरी भूले लोग
बैंक के बाहर लगी लंबी लाइन, शारीरिक दूरी भूले लोग

सम्भल, जेएनएन: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर भारतीय स्टेट बैंक शाखा में शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए ग्राहकों को बैंकिग सुविधा प्रदान की जा रही है। कोरोना क‌र्फ्यू के बीच शाखा में प्रवेश से पूर्व गेट पर ही ग्राहकों के हाथों को सैनिटाइज करवाया जा रहा है और बैंक के अंदर एक बार में एक काउंटर के लिए पांच लोगों को ही भेजा जा रहा था। कोरोना महामारी की दूसरी लहर इन दिनों ज्यादा घातक साबित हो रही है। देश भर में कोरोना संक्रमण इस समय तेजी से फैल रहा है। प्रदेश के साथ जिले में सैकड़ों लोग कोरोना से संक्रमित है। आम आदमियों के साथ बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों की मौत भी हो चुकी है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए शहर के स्टेट बैक में बड़ी पहल की गई है। इसके तहत एहतियातन बैंक कर्मियों एवं ग्राहकों के बीच दूरी बनाई गई है। इसके लिए बैंक में तीन काउंटर बनाए गए है। बैंक के अंदर प्रत्येक काउंटर पर एक बार में मात्र पांच लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है। लेने देन या अन्य कार्यों से आने वाले ग्राहकों को बैंक के अंदर प्रवेश नहीं दिया गया। दो दिन से कनेक्टीविटी फेल होने से गुरुवार की सुबह बैंक से पहले ही ग्राहकों की भारी भीड़ लग गई। स्टेट बैंक के चीफ मैनेजर केके तोमर ने बताया कि बैंक में तीन काउंटर खोले गए है और प्रत्येक काउंटर के लिए बैंक के अंदर पांच व्यक्ति को ही प्रवेश दिया जा रहा है। इनसेट: बैंक के बाहर उड़ी कोविड नियमों की धज्जियां

बैंक कर्मचारियों ने खुद को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बैंक में एक साथ ग्राहकों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। कम संख्या में बैंकों में ग्राहकों को प्रवेश देकर शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए लेने देन किया जा रहा है लेकिन बैंक के बाहर लगी ग्राहकों की लंबी लाइनों में शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर हो रहा है। ऐसा ही नजारा गुरुवार को नगर के रामस्वरुप रोड स्थित स्टेट बैंक के बाहर लगी ग्राहकों की लंबी लाइन में देखने को मिला लोग अपनी बारी के लिए एक दूसरे से सट कर खड़े हुए थे।

chat bot
आपका साथी