भाजपाइयों ने कहा सबसे अच्छा बजट, विपक्षियों ने उठाए सवाल

चन्दौसी जासं केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए आम बजट के बाद जहां भाजपाइयों ने इस बजट को आज

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Feb 2021 12:03 AM (IST) Updated:Tue, 02 Feb 2021 12:03 AM (IST)
भाजपाइयों ने कहा सबसे अच्छा बजट, विपक्षियों ने उठाए सवाल
भाजपाइयों ने कहा सबसे अच्छा बजट, विपक्षियों ने उठाए सवाल

चन्दौसी, जासं: केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए आम बजट के बाद जहां भाजपाइयों ने इस बजट को आज तक का सबसे अच्छा बजट करार दिया है तो विपक्षियों ने इस बजट में सवाल खड़े कर दिए हैं। विपक्षियों का कहना कि यह बार फिर सरकार ने लोगों को धोखा देने का काम किया हैं। हालांकि आम जन मानस इस बजट से संतुष्ट नजर आ रहा हैं। कोट-

भाजपा लुभाने वाले वादे करती हैं। बजट में एक बार फिर वादे किए है जो कभी पूरे नहीं हो सकते। किसानों के साथ एक बार फिर धोखा किया गया हैं। जो वादे किए हैं सरकार उन्हें पूरा करे।

संसार सिंह, जिलाध्यक्ष बसपा कोट-

बजट में लोगों को कुछ देने बजाये लेने की कोशिश की गई हैं। सभी क्षेत्र को निजीकरण की तरफ ले जाया जा रहा हैं। निजीकरण से आने वाला पैसा कहा खर्च होगा यह भी सरकार बताये, बजट निराशा जनक हैं।

विजय शर्मा, जिलाध्यक्ष कांग्रेस कोट-

एक और जनता के साथ धोखा, इस बजट में किसानों, आम जनता को कुछ नहीं दिया गया। हमें उम्मीद थी कि इस बजट के माध्यम से किसानों को राहत दी जाएगी, लेकिन एक बार फिर किसानों को निराशा हाथ लगी हैं।

असगर अली अंसारी, जिलाध्यक्ष सपा कोट-

इस बजट से किसानों, युवाओं, गरीबों को निराशा हाथ लगी हैं। इस बजट में भी कुछ नया नहीं हैं। एक बार फिर देश को धोखा दिया गया हैं। केंद्र सरकार के इस बजट से देश को एक बार फिर निराशा हुई हैं।

सतीश प्रेमी, सपा नेता

कोट-

बजट में गरीब, युवा, मध्यम वर्गीय, किसान समेत सभी का ध्यान रखा गया हैं। जहां अब गरीबों को आवास मिलेंगे तो व्यापारियों को भी टैक्स में छूट दी गई हैं। इससे अच्छा बजट आज तक पेश में नहीं हुआ।

गुलाब देवी, माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री उत्तर प्रदेश कोट-

बजट के माध्यम किसान, युवा, गरीब, मजदूर, व्यापारी समेत सभी को लाभ पहुंचाया गया हैं। महिलाओं का विशेष ध्यान इस बजट में रखा गया हैं। केंद्र सरकार ने सभी के हितों को ध्यान रखते हुए अच्छा बजट पेश किया हैं।

इंदुरानी, पालिकाध्यक्ष चन्दौसी

chat bot
आपका साथी