जीवन की सुरक्षा के लिए सभी लगवाए कोरोना वैक्सीन

चन्दौसी एक बार फिर से कोरोना महामारी ने शहर में पैर पसार लिए है और शहर में 14 लो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 12:31 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 12:31 AM (IST)
जीवन की सुरक्षा के लिए सभी लगवाए कोरोना वैक्सीन
जीवन की सुरक्षा के लिए सभी लगवाए कोरोना वैक्सीन

चन्दौसी: एक बार फिर से कोरोना महामारी ने शहर में पैर पसार लिए है और शहर में 14 लोग कोरोना संक्रमित हैं। संक्रमण के तेजी से बढ़ने से लोग डर हुए है और कोरोना बचाव के लिए टीकाकरण कराने में रूचि दिखा रहे हैं। वहीं जो लोग टीका लगवा रहे हैं वह दूसरों को भी जागरूक कर रहे हैं।

एक बार फिर से कोरोना महामारी ने जिले में दस्तक दी है और तेजी से लोगों को अपनी चपेट में लेकर लोगों को डरा दिया है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर से लोगों में कोरोना को लेकर दहशत दिखाई देने लगी है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोग अब टीकाकरण कराना चाह रहे हैं। बुजुर्गों के बाद सरकार ने 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू किया है उसके बाद टीकाकरण में तेजी आई है और टीका लगवाने के लिए लोगों की सरकारी अस्पताल में भीड़ देखी जा रही है। सोमवार को तो टीकाकरण कराने के अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। इस दौरान भीड़ इतनी अधिक हो गई कि उन्हें संभालना मुश्किल हो गया और भीड़ को काबू करने के लिए डॉक्टर को पुलिस बुलानी पड़ी। अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर हरवेन्द्र सिंह का कहना कि लोग टीकाकरण के लिए खुद ही अस्पताल आ रहे हैं। उधर टीकाकरण कराने वालों ने भी लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए टीकाकरण कराना जरूरी बताकर टीकाकरण कराने के लिए जागरूक किया है। कोट

मैं कैंसर से पीड़ित हूं पिछले माह टीकाकरण कराया था। अब मुझे कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है दोनों डोज लगने के बाद किसी भी प्रकार की दिक्कत महसूस नहीं हुई। जिन लोगों को टीका लगवाने का मौका मिल रहा है, वे अनिवार्य रूप से टीके की दोनों डोज लगवाए और सरकार की जारी गाइडलाइन को पालन जरूर करें।

मोहन पाठक कोट-

मैंने कोविड-19 का पहला टीका लगवाया है। मुझे किसी भी प्रकार का कोई डर नहीं है और न हीं टीका लगवाते हुए कोई परेशानी हुई। सभी लोगों से अपील है कि वह लोग भी टीका लगवा ले। इससे किसी तरह की कोई परेशानी नहीं बल्कि यह टीका तो लोगों की जिदगी बचा रहा हैं। सरकार हमारे लिए इतना कर रही हैं तो हम भी आगे आना होगा।

सरोज यादव

कोट-

माह मार्च में मैंने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी। उसके बाद मुझे कोई परेशानी नहीं हुई। अब दूसरी डोज लगवाई है। एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ गया है और शहर में भी कोरोना संक्रमित मिले हैं इसलिए लोगों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। जिन लोगों ने टीकाकरण नहीं कराया है वह लोग टीका अवश्य लगवा लें।

विपिन कुमार कोट

अब भी कुछ लोगों को देखा जा रहा है वह टीका लगवाने से डर रहे हैं। किसी को डरने की जरूरत नहीं हैं। क्योंकि यह टीका हमारी जिदगी बचा रहा हैं। इसलिए सभी लोग टीकाकरण कराए। मैंने पहला टीका पिछले माह लगवाया था उसके बाद मुझे कोई परेशानी नहीं हुई। अब दूसरी डोज लगवा रहा हूं। टीका लगवाते समय पता भी नहीं चलता हैं।

सत्यप्रकाश शर्मा

chat bot
आपका साथी