अधिवक्ता दिवस समारोह पूर्वक मनाया

सम्भल/चन्दौसी तहसील परिसर में तहसील बार एसोसिएशन के तत्वाधान में अधिवक्ता दि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 12:22 AM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 12:22 AM (IST)
अधिवक्ता दिवस समारोह पूर्वक मनाया
अधिवक्ता दिवस समारोह पूर्वक मनाया

जागरण संवाददाता, सम्भल/चन्दौसी: तहसील परिसर में तहसील बार एसोसिएशन के तत्वाधान में अधिवक्ता दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया। जिसमें अधिवक्ताओं के लिए कई कल्याणकारी कार्यों की विस्तार समीक्षा की गई। सम्भल में भी आयोजन किए गए।

एसोसिएशन के अध्यक्ष शिवओम शर्मा ने कहा कि अधिकांश उच्च पदों, राजनीतिज्ञ, साहित्यकार, अधिकारी आदि पर अधिवक्ता ही रहे हैं। सचिव छत्रपाल सिंह ने कहा कि वर्तमान में अधिवक्ताओं का कार्य जटिल है और संघर्ष से भरा है। दिनेश यादव ने कहा कि आज समाज और नेतृत्व हम से ही कानून सीखता है पर हमारे बारे में सोचने वालों की कमी है। अमर सिंह यादव ने कहा कि अधिवक्ता ही अन्याय के विरुद्ध युद्ध करते हैं। हरीश कठेरिया ने कहा कि अधिवक्ताओं ने हमेशा देश व समाज हित में कार्य किया है। ओम प्रकाश प्रजापति, ओम प्रकाश राणा, बलराम शर्मा, संजीव यादव, महीपाल सिंह, कल्याण सिंह, मुकेश यादव, चिरंजीलाल राणा, मोहम्मद शफीक आदि अधिवक्ता मौजूद रहे ।

उधर जन शिक्षा विकास समिति के तत्वावधान में कचहरी परिसर में अधिवक्ताओ ने देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती को अधिवक्ता दिवस के रूप मे मनाया। इस मौके कर अधिवक्ता चौधरी सुआलेहीन रजा ने कहा कि देश के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद की जयंती को अधिवक्ता समाज अधिवक्ता दिवस के रूप मे मनाता है। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता न्याय से वंचित लोगों के हित के लिए संघर्ष करते हैं। इसलिए अधिवक्ता का स्थान बहुत सम्मान जनक है। फिरोज खां, मती उर्रहमान व जुनैद जुबैरी ने अधिवक्ताओं के महत्व तथा विधि व्यवसाय के बारे में अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान चौधरी वसीम अली एडवोकेट, मोहम्मद अनस, मोहम्मद आजम खां आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी