युवा पीढ़ी करे अपने गौरवशाली इतिहास का मनन: राम अवतार

नागल कस्बे के रेलवे रोड पर जाट समाज की बैठक मे अंतरराष्ट्रीय जाट संसद के संयोजक राम अवतार पलसानिया ने कहा कि हम अपने गौरवशाली इतिहास को भूलते जा रहे हैं हमारी युवा पीढ़ी को इतिहास पढ़ कर उसका मनन और चितन करना चाहिए संगठन में ही शक्ति है ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:43 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 06:43 PM (IST)
युवा पीढ़ी करे अपने गौरवशाली इतिहास का मनन: राम अवतार
युवा पीढ़ी करे अपने गौरवशाली इतिहास का मनन: राम अवतार

जेएनएन, सहारनपुर। नागल कस्बे के रेलवे रोड पर जाट समाज की बैठक मे अंतरराष्ट्रीय जाट संसद के संयोजक राम अवतार पलसानिया ने कहा कि हम अपने गौरवशाली इतिहास को भूलते जा रहे हैं, हमारी युवा पीढ़ी को इतिहास पढ़ कर उसका मनन और चितन करना चाहिए, संगठन में ही शक्ति है ।

उन्होंने कहा कि जाट समाज ने हमेशा देश के सम्मान के लिए अपने प्राण न्योछावर पर कर के सम्मान बचाने का काम किया है। सरकार जाटों के बलिदान को भूल गई है जिसे समाज को एकजुट होकर याद दिलाना होगा। अमरदीप प्रधान ने कहा कि जाट समाज जाति नहीं एक संस्कृति एवं विचारधारा है। युवा पीढ़ी को अपनी संस्कृति को समझते हुये विचारधारा को आगे बढ़ाना होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता नकली राम प्रधान एवं संचालन विपिन आर्य ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से चौधरी राजवीर सिंह, विनोद कुमार, जिले सिंह, ओम कुमार,लहरी सिंह, राज सिंह, नेपाल सिंह, विनित, बबलू चौधरी, रविद्र मलिक, कुलदीप सिंह ,सुनील कुमार ,दीपक कुमार, सीटू आदि मौजूद रहे। नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर होगी कानूनी कार्रवाई: नागर

त्योहारों के मद्देनजर पुलिस द्वारा थाना परिसर में व्यापारियों की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें थानाध्यक्ष सौवीर नागर ने कहा कि दीपावली के अवसर पर लाइसेंस धारक ही पटाखों की बिक्री करेगा। नियमों का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। साथ ही उन्होंने सुरक्षा की ²ष्टि से व्यापारियों से अपनी दुकानों में कैमरे लगाने की अपील की। उन्होंने यह भी कहा कि बैंकों में अधिक धनराशि जमा करने जाने के लिए जरूरत पडऩे पर व्यापारी पुलिस से मदद ले सकते हैं।

व्यापारियों ने जहां प्रशासन से दीपावली के अवसर पर साप्ताहिक बंदी में छूट दिए जाने की मांग की वहीं बाजारों में वाहनों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए कॉलेज मार्ग पर बैरिकेट लगवाने की भी मांग की, ताकि गुरुद्वारा चौक व मेन बाजार में जाम जैसी स्थिति न हो सके।

इस दौरान व्यापार मंडल जिला संयोजक राजीव नामदेव, नगराध्यक्ष सतीश चावला, हरीश तनेजा, सलमान मलिक, हिमांशु नारंग, दर्शन लाल, अंकुर जैन सर्राफ, राकेश वर्मा, अमित जैन, सन्नी, मनन चावला, शिव कुमार राणा, कंवर सैन जैन आदि व्यापारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी