योगी सरकार ने साढ़े 4 साल में उत्तर प्रदेश को बनाया उत्तम प्रदेश: लोकेश

केंद्रीय पिछड़ा आयोग के उपाध्यक्ष लोकेश प्रजापति ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साढ़े 4 साल के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाया। प्रदेश में इस दौरान अपराध मुक्त भयमुक्त एवं भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन की स्थापना हुई।

JagranMon, 20 Sep 2021 10:43 PM (IST)
योगी सरकार ने साढ़े 4 साल में उत्तर प्रदेश को बनाया उत्तम प्रदेश: लोकेश

जेएनएन, सहारनपुर। केंद्रीय पिछड़ा आयोग के उपाध्यक्ष लोकेश प्रजापति ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साढ़े 4 साल के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाया। प्रदेश में इस दौरान अपराध मुक्त, भयमुक्त एवं भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन की स्थापना हुई।

उपाध्यक्ष सोमवार को बेहट में पत्रकारों से योगी सरकार के साढे 4 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों के बारे में वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश को दंगों और गुंडागर्दी का प्रदेश कहा जाता है। लेकिन इस साढ़े 4 साल के कार्यकाल में एक भी दंगा कहीं नहीं हुआ और बहू बेटियां भी भयमुक्त होकर अपनी दिनचर्या कर रही हैं। उन्होंने कि सरकार ने किसान की आय दोगुनी करने के लिए भी कदम उठाए हैं। उन्हीं का परिणाम है कि पूर्व की सरकारों में धान की खरीद बिना एमएसपी के मंडी में बैठे बिचौलियों के माध्यम से 6 लाख मीट्रिक टन की जाती थी। जबकि भाजपा सरकार में 2020-2021 में धान

की खरीद में भी रिकॉर्ड बनाया गया है। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों ने प्रदेश की गन्ना मिलों को बेचने का काम किया है। लेकिन भाजपा सरकार बनने के बाद प्रदेश में योगी सरकार ने रिकॉर्ड गन्ना खरीद व भुगतान का भी रिकार्ड बनाया है। सरकार ने इस कार्यकाल के दौरान 18 ह•ार करोड़ रुपए की सरकारी संम्पति भूमाफियाओं से कब्•ा मुक्त कराई है।उन्होंने कहा कि असली किसान अपने खेतों में काम कर रहा है आंदोलनकारी वास्तव में किसान नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार सिद्धपीठ श्री शाकंभरी देवी तक बनने वाले हाइवे के लिए सरकार से 246 करोड़ रुपए की मंजूरी मिल चुकी है जल्द ही कार्य शुरू कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विकास एवं सबका विश्वास के नारे पर काम कर रही है इसीलिए आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा एक बार फिर से प्रदेश की सत्ता संभालेगी। इस मौके पर पूर्व विधायक महावीर राणा, जिला उपाध्यक्ष सोनेंद्र राणा, साहब सिंह पुंडीर, जिलामंत्री विजेन्द्र सैनी, जिला पंचायत सदस्य हंसराज गौतम, पूर्व प्रमुख मुल्कीराज सैनी, मुकेश राणा आदि शामिल रहे। योगी सरकार में गुंडे माफिया प्रदेश छोड़कर भागे-सरोजनी

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश सरकार के साढ़े चार वर्ष पूरे होने पर एमएलसी सरोजनी अग्रवाल ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता करते हुए सहारनपुर में हुए कार्यों को गिनाते हुए कहा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अपने कार्यकाल में बिना किसी भेदभाव के प्रदेश का चहुंमुखी विकास किया है। जबसे प्रदेश में भाजपा सरकार आई है गुंडे माफिया या तो जेल मे हैं या प्रदेश छोड़ कर भाग गए हैं। आज हमारी माताएं बहने सुरक्षित हैं और प्रदेश में कानून का राज कायम हुआ है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने सहारनपुर में मां शाकुम्भरी देवी विश्वविद्यालय की स्थापना का कार्य आरंभ किया है, जिससे केवल सहारनपुर बल्कि आसपास के जनपदों के विद्यार्थियों को भी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि 120 करोड़ की लागत से बेहट में स्पो‌र्ट्स कॉलेज का निर्माण प्रारंभ होने जा रहा है। डॉ भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में 7 करोड़ की लागत से सिथेटिक ट्रैक का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। प्रधानमंत्री आवास योजना एवं शौचालयों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। जनपद में 215 करोड़ की लागत से 13 सेतुओं का कार्य भी कराया जा रहा है। 18 करोड़ 40 लाख की लागत से 7 पेयजल परियोजनाओं पर काम हो रहा है। गागलहेड़ी में बंद पड़ी चीनी मिल को चालू कर किसानों को सुविधाएं देने का काम किया गया है। जनपद में 12 भू माफिया को चिन्हित कर लगभग 4.5 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई। योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद से प्रदेश में भारी निवेश हुआ है चारो ओर सड़को का जाल बिछाया गया है। जिस उत्तर प्रदेश को बीमारू राज्य कहा जाता था आज वो विकास पथ पर तेजी से दौड़ रहा है। इस दौरान भाजपा नगर अध्यक्ष राकेश जैन, पूर्व विधायक राजीव गुम्बर, •िाला पंचायत सदस्य मुकेश चौधरी, महामंत्री किशोर शर्मा, विपिन कुमार, क्षेत्रीय मीडिया सह संयोजक गौरव गर्ग, संदीप रावत, दुष्यंत यादव, नीरज शर्मा, संजय लाला, ठाठ सिंह, उमेश धीमान आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.