8383 लोगों ने लगवाया कोरोनारोधी टीका

कोरोना संक्रमण का खतरा वैसे तो कम हो गया है लेकिन अभी भी लापरवाही से बचना है। खुद के बचाव के लिए नियमों का पालन करें। एक समय में जहां एक हजार से भी अधिक रोजाना केस निकल रहे थे। अब मात्र इक्का- दुक्का ही निकल रहे हैं बल्कि तेजी से लोग ठीक हो रहे हैं। सोमवार को एक महिला की कोरोना से मौत हो गई। वहीं मात्र छह लोग पाजिटिव आए हैं और 23 लोग ठीक हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:09 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:09 PM (IST)
8383 लोगों ने लगवाया कोरोनारोधी टीका
8383 लोगों ने लगवाया कोरोनारोधी टीका

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण का खतरा वैसे तो कम हो गया है, लेकिन अभी भी लापरवाही से बचना है। खुद के बचाव के लिए नियमों का पालन करें। एक समय में जहां एक हजार से भी अधिक रोजाना केस निकल रहे थे। अब मात्र इक्का- दुक्का ही निकल रहे हैं, बल्कि तेजी से लोग ठीक हो रहे हैं। सोमवार को एक महिला की कोरोना से मौत हो गई। वहीं, मात्र छह लोग पाजिटिव आए हैं और 23 लोग ठीक हुए हैं।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि जिले में रोजाना तीन हजार लोगों के सैंपल कोरोना टेस्ट कराने को लिए जा रहे हैं, जिसमें से पांच या फिर छह पाजिटिव निकल रहे हैं। यह पाजिटिव भी केवल कुछ लोगों की लापरवाही के कारण निकल रहे हैं। लोगों को नियमों का पालन करना चाहिए। ताकि जिले को कोरोनामुक्त बनाया जा सके। वहीं, सोमवार को राजकीय मेडिकल कालेज पिलखनी में एक महिला की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई। यह महिला कई दिन से भर्ती थी। डीएम ने बताया कि जिले में अब तक 32 हजार 205 कोरोना के केस मिल चुके है, जिसमें से 31 हजार 533 केस ठीक हो चुके हैं। अब 234 केस ही सक्रिय बचे हैं। इसके अलावा जिले में 439 लोगों की मौत हो चुकी है। डीएम की अपील है कि जिले के लोगों को बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। नियमित रूप से हाथ धोते रहना चाहिए।

106 केंद्रों पर 8383 को लगा टीका

सहारनपुर : जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि जिले में टीकाकरण अभियान के लिए 106 केंद्र बनाए हुए हैं। इन केंद्रों पर सोमवार को 13 हजार 950 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था, जिसमें से मात्र 8383 लोग ही टीका लगवाने के लिए पहुंचे हैं। सोमवार को 18 वर्ष से अधिक उन लोगों को भी दूसरी डोज दी गई है, जिन्होंने पहली डोज को-वैक्सीन की ली थी। मंगलवार को भी जिले के सभी केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चलेगा।

chat bot
आपका साथी