पारा गिरने के साथ ही बढ़ती जा रही सर्दी

जिले का मौसम तेजी से बदल रहा है। लगातार गिर रहे पारे के कारण रोजाना मौसम सर्द हो रहा है। तेज सर्द हवा के चलने से सर्दी व ठिठुरन तेजी के साथ बढ़ती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:25 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:25 PM (IST)
पारा गिरने के साथ ही बढ़ती जा रही सर्दी
पारा गिरने के साथ ही बढ़ती जा रही सर्दी

सहारनपुर, जेएनएन। जिले का मौसम तेजी से बदल रहा है। लगातार गिर रहे पारे के कारण रोजाना मौसम सर्द हो रहा है। तेज सर्द हवा के चलने से सर्दी व ठिठुरन तेजी के साथ बढ़ती जा रही है।

बुधवार की सुबह कोहरे के साथ हल्की धूप खिलने से हुई। दिन में धूप में थोड़ी तेजी जरूर थी। बावजूद इसके सर्दी अपना पूरा एहसास करा रही थी। हालांकि दोपहर बाद सर्द हवा के जोर पकड़ने के साथ ही सर्दी व ठिठुरन बढ़ गई थी। रात में मौसम सर्द होने के कारण दिन व रात के तापमान में भारी अंतर दर्ज किया गया। उधर, न्यूनतम तापमान में खासी गिरावट दर्ज की जा रही है। बुधवार को न्यूनतम तापमान 8.05 डिग्री तथा अधिकतम 26.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम वेधशाला प्रभारी उमेश कुमार अगले तीन दिनों के अंदर सर्द हवा में तेजी आने की आशंका है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण सर्दी बढ़ने की संभावना है।

बदलने लगी दिनचर्चा

मौसम में परिवर्तन के साथ ही लोगों की दिनचर्या तेजी से बदल रही है। सुबह देर तक लोग जहां बिस्तरों में सिमटे रहे। वहीं बाजारों मे भी सर्दी का असर नजर आया। बाजार सुबह देर से खुले तथा दोपहर तक बे-रौनक नजर आ रहे थे। जबकि शाम में सर्दी बढ़ने के साथ बाजार जल्द बंद होना शुरू हो गए थे। बुधवार की शाम छह बजे तक अंधकार छाने लगा है तथा आठ बजे तक कई प्रमुख बाजार पूरी तरह से बंद होते नजर आए।

उज्जवल भविष्य की कामना

गंगोह: सिल्वर ओक पब्लिक स्कूल की कबड्डी, वालीवाल की टीम व 1600, 200 मीटर स्पर्धा में नेशनल के लिए क्वालिफाई करने वाली टीमों का स्कूल में अभिनंदन किया गया। प्रधानाचार्य भूपिद्र सिंह ने बताया कि यह टीम नेशनल के लिए 24 दिसंबर को नेशनल स्पो‌र्ट्स एकेडमी पटियाला में जाएंगी। प्रबंध समिति के अध्यक्ष, मुकेश गुप्ता, प्रबंधक आदेश गर्ग, भूपिद्र सिंह ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

chat bot
आपका साथी