एक ही शिकायत पुन: दर्ज होने पर देगी होगी जवाबदेही : मंडलायुक्त

नकुड़ ब्लाक सभागार में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान में पहुंचे कमिश्नर एम लोकेश ने फरियादियों की शिकायत सुनी निस्तारण के लिए शिकायतकर्ता को भी अवगत कराने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:06 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:06 PM (IST)
एक ही शिकायत पुन: दर्ज होने पर देगी होगी जवाबदेही : मंडलायुक्त
एक ही शिकायत पुन: दर्ज होने पर देगी होगी जवाबदेही : मंडलायुक्त

सहारनपुर, जेएनएन। नकुड़ ब्लाक सभागार में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान में पहुंचे कमिश्नर एम लोकेश ने फरियादियों की शिकायत सुनी, निस्तारण के लिए शिकायतकर्ता को भी अवगत कराने के निर्देश दिए। उन्होंने चेताया कि यदि दर्ज शिकायत का निस्तारण नहीं करने व एक ही शिकायत पुन: दर्ज होगी तो संबंधित अधिकारी कर्मचारी की जवाबदेही निश्चित होगी। इस मौके पर कुल 40 शिकायतें दर्ज की गई, जिसमें से मात्र एक ही शिकायत का मौके पर निस्तारण हो सका। दर्ज शिकायतों में राजस्व विभाग की 16, विकास विभाग 11, पुलिस छह, नगर पालिका की दो तथाकथित गन्ना विभाग की एक शिकायत दर्ज की गई।

डीआइजी प्रतिंदर सिंह ने पुलिस व राजस्व विभाग को संयुक्त रूप से गांव की छोटी व जनसमस्याओं का निस्तारण कराने के निर्देश दिए। कहा कि पुलिस हर छोटी शिकायत के निवारण को तत्काल मौके पहुंचे। इस मौके पर एडीएम राजस्व रजनीश मिश्रा, एसपी देहात अतुल शर्मा, एसडीएम देवेन्द्र कुमार पांडेय, तहसीलदार देवेन्द्र सिंह व बीडीओ विजय कुमार तिवारी सहित कई अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

महिलाओं को दी सरकार की योजनाओ की जानकारी

बिहारीगढ़: विकासखंड मुजफ्फराबाद की ग्राम पंचायत थापुल इस्माइलपुर, ताकीपुर ,शेख वाला, मोहम्मदपुर ग्रंट, के आंगनबाड़ी केंद्रो पर पोषण माह कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम में मौजूद ताकीपुर शेख वाला की ग्राम प्रधान अनीता देवी ने महिलाओं से कहा कि सरकार की विभिन्न योजनाएं चल रही है योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेकर जीवन स्तर को ऊंचा किया जा सकता है। वहीं बाल विकास परियोजना सुपरवाइजर नीलम रानी व संयोगिता यादव ने संयुक्त रुप से विस्तार पूर्वक पोषण अभियान के उद्देश्य को बताया। गर्भवती धात्री महिलाएं नवजात शिशु जन्म गर्भावस्था से जीवन के पहले 1000 दिन तक कुपोषण रोकथाम हेतु बहुमूल्य समय है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से आंगनबाड़ी कार्यकत्री किशोरी देवी, अनीता रानी, बिना, पूनम सुबलेश, सुधा पांडे, मधुरानी, मीना, ममता रानी, शीतल, छुआरी, सुरेशो, पिकी, बब्लेश आदि मौजूद रही।

छुटमलपुर: शनिवार को नाबार्ड द्वारा कालूवाला पहाड़ीपुर में ग्राम स्तरीय कार्यशाला कर समूह से जुडी ग्रामीण महिलाओं को विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई। वित्तीय साक्षरता केंद्र प्रभारी सैयद शान हुसैन ने वित्तीय योजनाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम में लगभग 80 महिलाओं ने हिस्सा लिया।

chat bot
आपका साथी