CAA के समर्थन का जुदा अंदाज, शादी के कार्ड पर छपवाया ‘वी-सपोर्ट सीएए’ Saharanpur News

सहारनपुर में एक किसान ने अपने बेटे के शादी के जो कार्ड छपवाए हैं उसमें उन्‍होंने ‘वी-सपोर्ट सीएए’छपवाया है। कहा है कि अन्य लोग भी सीएए के समर्थन में जागरूकता फैलाएं।

By Prem BhattEdited By: Publish:Fri, 24 Jan 2020 03:58 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jan 2020 03:58 PM (IST)
CAA के समर्थन का जुदा अंदाज, शादी के कार्ड पर छपवाया ‘वी-सपोर्ट सीएए’ Saharanpur News
CAA के समर्थन का जुदा अंदाज, शादी के कार्ड पर छपवाया ‘वी-सपोर्ट सीएए’ Saharanpur News

सहारनपुर, [मनोज मिश्र]। CAA Support शादी का कार्ड निमंत्रण के साथ ही खास संदेश देने का भी जरिया बनता रहा है। कार्ड पर पर्यावरण संरक्षण, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे संदेश हम सभी ने पढ़े होंगे। इसी कड़ी में अब एक व्यक्ति ने अपने बेटे की शादी के कार्ड पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का समर्थन किया है।

बड़े अक्षरों में ‘वी-सपोर्ट सीएए’

उन्होंने बड़े अक्षरों में ‘वी-सपोर्ट सीएए’छपवाया है। कार्ड बांटते समय वह इस बात पर जोर दे रहे हैं कि अन्य लोग भी सीएए के समर्थन में जागरूकता फैलाएं, ताकि खास तौर पर मुस्लिम समाज यह जान सके कि यह कानून नागरिकता छीनने के लिए नहीं बल्कि देने के लिए है।

किसी पार्टी से नहीं जुड़े हैं

मुजफ्फराबाद ब्लॉक के भोगपुर गोकलपुर गांव के ब्रजपाल कांबोज बड़े किसान हैं। 31 जनवरी को उनके बेटे पंकज की बरात बिहारीगढ़ जानी है। पंकज उत्तराखंड रोडवेज में चालक हैं। ब्रजपाल ने बताया कि वह किसी पार्टी से तो नहीं जुड़े हैं, लेकिन देश हित में लिए गए हर निर्णय में सरकार के साथ हैं।

बहका रहा है विरोधी दल

वे कहते हैं कि केंद्र सरकार अच्छा काम करना चाहती है, लेकिन विरोधी दल लोगों को बहका रहे हैं। यह देशहित में नहीं है। ब्रजपाल ने कहा कि मोदी सरकार जब से सत्ता में आई है जाति-मजहब का भेदभाव किए बिना समान रूप से विकास कार्य कर रही है। सीएए लागू होने के बाद दूसरे देशों में अल्पसंख्यक हिंदुओं को भारत की नागरिकता दी जाएगी।

CAA के समर्थन में निकाली रैली

देवबंद में भाजपा महिला मोर्चा की सदस्यों ने गुरुवार को सीएए के समर्थन में रैली निकाल प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को ज्ञापन भेजा और यह कानून बनाए जाने पर उनका आभार जताया। भाजपा महिला देवबंद देहात मंडल की अध्यक्ष रेखा शर्मा के नेतृत्व में काफी संख्या में महिलाएं देवीकुंड मैदान में एकत्र हुई, जहां से वह जुलुस की शक्ल में एसडीएम कार्यालय पहुंची। महिलाएं हाथों में सीएए के समर्थन संबंधी तख्तियां लिए हुई थी। महिलाएं मोदी सरकार जिंदाबाद के नारे लगाती हुई उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंची, जहां उन्होंने एसडीएम राकेश कुमार को ज्ञापन सौंपा।

शरणार्थी नागरिकों को मिलेगा सम्मान

ज्ञापन में कहा गया कि सीएए कानून से शरणार्थी नागरिकों को सम्मान मिलेगा। इस दौरान मोर्चा की देहात मंडल अध्यक्षा रेखा शर्मा ने कहा कि सीएए किसी की नागरिकता लेने का नहीं बल्कि शरणार्थियों को नागरिकता देने का कानून है। जो लोग सीएए का विरोध कर रहे हैं सरकार का उनके खिलाफ कार्रवाई करानी चाहिए। ज्ञापन देने वालों में इंजीनियर अनवर, सिमरन शर्मा, लक्ष्मी, ममतेश, इन्द्रावती, अनीता, प्रकाशी,कमलेश, विमलेश आदि मौजूद रही। 

chat bot
आपका साथी