मतदाताओं को बूथ पर करना पड़ा परेशानियों का सामना

गंगोह में गुरुवार कई केंद्रों पर मतदाताओं को मतदान में परेशानियों का सामना करना पड़ा। ग्राम सभा गंगोह देहात के गांव उम्मेद गढ़ के मतदाताओं को वोट डालने के लिए चार किमी दूर जाना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:15 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 08:15 PM (IST)
मतदाताओं को बूथ पर करना पड़ा परेशानियों का सामना
मतदाताओं को बूथ पर करना पड़ा परेशानियों का सामना

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में गुरुवार कई केंद्रों पर मतदाताओं को मतदान में परेशानियों का सामना करना पड़ा। ग्राम सभा गंगोह देहात के गांव उम्मेद गढ़ के मतदाताओं को वोट डालने के लिए चार किमी दूर जाना पड़ा।

सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया था, जिसके बाद मतदान केंद्रों पर लंबी लाइन लगी दिखी। तेज धूप व गर्मी में वोटर मतदान के लिए घंटों लाइन में लगे दिखे। अनेक मतदाता शाम के समय वोट डालने की बात कह वापस लौट गए। गांव बुढ़ऩपुर के मतदान केंद्र पर लाइन में लगी शबनम चक्कर आने पर गिर पड़ी। ग्राम सभा गंगोह देहात के गांव उम्मेदगढ़ का बूथ गांधी नगर में बनाया गया था। इस कारण मतदाताओं को चार किमी दूर जाकर वोट देना पड़ा।

दोपहर में गांव लखनौती में जिलाधिकारी अखिलेश सिंह व कप्तान डा. एस चनप्पा ने मौके पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सांसद प्रदीप चौधरी ने अपने पैतृक गांव दूधला जाकर अपने मत का प्रयोग किया। मतदान केंद्र के आसपास लगने वाली भीड़ को पुलिस ने कई बार लाठियां फटकार कर दौड़ाया।

युवा वोटर में देखा उत्साह

गंगोह: पहली बार मतदान करने वाले युवाओं में गुरुवार को खासा उत्साह दिखा। युवाओं ने अपने मत का प्रयोग किसी के कहने पर नहीं बल्कि अपनी सोच और समझ से किया।

युवा वर्ग सुबह ही घर से निकलकर मतदान के लिए मतदान स्थल पर पहुंचने शुरू हो गए थे, जहां लंबी लाइन लगी थी। तन्नू, मोनिका, शिक्षा आदि का कहना था कि हम पर हमारे परिवार के किसी सदस्य का कोई दबाव नहीं है। पहली बार वोट डालने आए युवक-युवतियों का कहना था कि उन्हें लग रहा है कि वे भी गांव में अपनी सरकार चुनने वालों में शामिल हो गए हैं, जिसे उन्हें सोच समझकर चुनना है।

chat bot
आपका साथी