पेयजल को तरसते ग्रामीणों ने परियोजना पर काटा हंगामा

बेहट में पिछले काफी दिनों से ठप पड़ी बादशाही बाग पेयजल परियोजना पर शनिवार को ग्रामीणों ने पहुंच कर हंगामा किया। एक बार को भीड़ ने हाइवे भी जाम करने का प्रयास किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:07 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:07 PM (IST)
पेयजल को तरसते ग्रामीणों ने परियोजना पर काटा हंगामा
पेयजल को तरसते ग्रामीणों ने परियोजना पर काटा हंगामा

सहारनपुर, जेएनएन। बेहट में पिछले काफी दिनों से ठप पड़ी बादशाही बाग पेयजल परियोजना पर शनिवार को ग्रामीणों ने पहुंच कर हंगामा किया। एक बार को भीड़ ने हाइवे भी जाम करने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस के समझाने पर यह लोग मान गए।

गौरतलब है कि बादशाही बाग में स्थित यह पेयजल परियोजना काफी दिनों से ठप है। ग्रामीणों के बार बार इसे चालू कराये जाने की मांग के बावजूद भी इसे चालू नहीं कराया गया है। जल निगम के अधिकारियों की लापरवाही से कई गांवों में पीने के पानी का संकट बना हुआ है। समस्या का समाधान ना होने से नाराज ग्रामीणों ने शनिवार को परियोजना पर पहुँच कर जमकर हंगामा किया। भीड़ ने दिल्ली यमुनोत्री हाईवे पर भी जाम करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर ऐसा नहीं करने दिया । इस मौके पर प्रधान प्रतिनिधि महावीर सिंह, मुशय्याद, दिलदार, सालिम, फैजान, फहीम, लोकेश, जीशान, हरिओम, महताब, रिकू, आरिफ, याकूब, अलीजान, सावेज, नाजिम व गुलाब ने आरोप लगाया कि जानबूझकर जल निगम के अधिकारी उन्हें परेशान कर रहे है। ग्रामीणों ने जल्द समस्या का समाधान कराने की मांग की है।

समस्याओं का समाधान नहीं होने पर लगाई फटकार

रामपुर मनिहारान: सम्पूर्ण समाधान दिवस में समस्याओं को सुनकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एसडीएम प्रणता ऐश्वर्या ने संबंधित अधिकारियों कर्मचारियों को समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए। कई अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई गई।

शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस तहसील में आयोजित हुआ। तहसील दिवस में च्वाइंट मजिस्ट्रेट एसडीएम प्रणता ऐश्वर्या ने समस्याओं को सुना, संपूर्ण समाधान दिवस में जमीन चकबंदी थाना आदि समस्याओं को सुनकर एसडीएम ने तहसील दिवस में मौजूद अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देश दिया कि जो भी समस्या आई है उनकी मौके पर जाकर जांच की जाए और निष्पक्ष रूप से समाधान। उन्होंने संपूर्ण समाधान दिवस में उपस्थित प्रत्येक विभाग के अधिकारी व कर्मचारी से अलग-अलग उनके विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी ली। एसडीएम ने कहा यदि समस्याओं के समाधान में लापरवाही बरती गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान तहसीलदार नितिन कुमार सिंह राजपूत, ईओ नगर पंचायत रामचंद्र मौर्य, नितेश सैनी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी