स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे ग्रामीणों को बगैर वैक्सीनेशन वापस लौटना पड़ा

शेडयूल में होने के बाद भी बड़गांव प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर ग्रामीणों को वैक्सीन की डोज नही लग पायी। वैक्सीन नही पहुँचने के कारण बुधवार को क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीणों को स्वास्थ्य केन्द्र से मायूस होकर वापस लौटना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:28 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:28 PM (IST)
स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे ग्रामीणों को  बगैर वैक्सीनेशन वापस लौटना पड़ा
स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे ग्रामीणों को बगैर वैक्सीनेशन वापस लौटना पड़ा

जेएनएन, सहारनपुर। शेडयूल में होने के बाद भी बड़गांव प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर ग्रामीणों को वैक्सीन की डोज नही लग पायी। वैक्सीन नही पहुँचने के कारण बुधवार को क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीणों को स्वास्थ्य केन्द्र से मायूस होकर वापस लौटना पड़ा।

शेडयूल के अनुसार आज बड़गांव पीएचसी पर वैक्सीन आनी थी। स्वास्थ्य कर्मियों ने बडग़ांव प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर बुधवार की सुबह खुदाबक्सपुर माजरा, बड़ूली नयागांव, दल्हेड़ी, महेशपुर व कस्बे सहित कई गाँव में मुनादी कराकर ऐलान कराया गया था । भयंकर गर्मी के बावजूद लोग वैक्सीन लगवाने के लिए अपने- अपने आधार कार्ड लेकर बडग़ांव स्वास्थ्य केन्द्र पहुंच गये। वहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों ने ग्रामीणों को वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने का कारण बताया तो वैक्सीन लगवाने पहुंचे ग्रामीणों में मायूसी छा गई। बाद में वैक्सीन लगवाये बगैर ही वापस लौटना पड़ा। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी चिकित्सक डा. सुमित कुमार ने बताया कि आज बडग़ांव प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर वैक्सीन लगाने का शेडयूल जरूर था लेकिन केन्द्र पर सरसावा से वैक्सीन ही नहीं पहुंच पाई है। इसलिए बडग़ांव में ग्रामीणों को वैक्सीन नहीं लग पाई है। स्कूल से चोरी किया सामान बरामद, तीन को जेल भेजा

संवाद सहयोगी, गंगोह : सरकारी प्राइमरी विद्यालय के मन गेट का ताला काट कर हजारों रूपए मूल्य का सामान चोरी करने के आरोपित तीन चोरों को पुलिस ने पकड़ा है। उनके पास से चोरी का सामान बरामद कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।

चार दिन पूर्व सराय पट्टी क्षेत्र के प्राइमरी स्कूल नंबर 3 के मेन गेट का ताला काट कर चोरों ने हजारों कीमत का सामान चोरी कर लिया था। चोर जाते समय बिजली का फिटिग भी क्षतिग्रस्त कर गए थे। कोतवाली में दी गई तहरीर में स्कूल की प्रधान अध्यापिका सुषमा ने कहा था कि चोरों ने रात के समय मेन गेट पर लगे लोहे के चैनल का ताला काट लिया। इसके बाद चोरों ने कमरों, किचन के ताले व व खिड़कियां काट कर पंखे, बल्ब, केबल, पानी की मोटर, गैस का चूल्हा, बाल्टी आदि चोरी कर ले गए। मामला दर्ज कर पुलिस चोरों की तलाश में लग गई थी। पुलिस ने मेटाडोर स्टैंड के पास एक कबाड़ी की दुकान के नजदीक से तीन युवकों को पकड़ा है। उनके पास से स्कूल से चोरी किया गया सामान बरामद किया गया। पुलिस ने आरोपितों का चालान कर उन्हें जेल भेज दिया है। आरोपित अबरार पुत्र अंजर निवासी मोहल्ला अनार कली, अरमान पुत्र अजमत निवासी मोहल्ला टाकान व नवाजिश पुत्र नफीस निवासी मोहल्ला कुरेशियान बनाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी