श्मशान की भूमि से अवैध कब्जा हटाने की मांग को प्रदर्शन

तीतरो कस्बे में शनिवार को राजस्व विभाग के अधिकारियों के आदेश के बाद भी श्मशान की भूमि से अवैध कब्जा नहीं हटा। जिसके विरोध में शनिवार को ग्रामीणों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 10:47 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:47 PM (IST)
श्मशान की भूमि से अवैध कब्जा हटाने की मांग को प्रदर्शन
श्मशान की भूमि से अवैध कब्जा हटाने की मांग को प्रदर्शन

सहारनपुर, जेएनएन। तीतरो कस्बे में शनिवार को राजस्व विभाग के अधिकारियों के आदेश के बाद भी श्मशान की भूमि से अवैध कब्जा नहीं हटा। जिसके विरोध में शनिवार को ग्रामीणों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने विभाग के कर्मचारियों पर मामले में लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया है।

गांव धानवा निवासी ग्रामीणों ने तहसीलदार को दी शिकायत में कहा कि गांव में भूमिया की भूमि जिसके कुछ हिस्से पर श्मशान घाट बना है। उक्त जमीन का खसरा नंबर 295 है, जिस पर गांव के ही कुछ दबंगों ने अवैध कब्जा कर लिया है। अब उस जमीन पर खेती की जा रही है। आरोप है कि कुछ विभागीय कर्मचारियों से साठगांठ कर दबंगों ने उक्त जमीन पर कब्जा किया हुआ है। कई शिकायतों पर भी सुनवाई नहीं हो रही है। आक्रोशित ग्रामीणों ने शमशान की भूमि पर पहुंचकर विभाग के प्रति रोष जताकर प्रदर्शन किया साथ ही यह चेतावनी भी दी कि यदि भूमि को मुक्त नहीं कराया गया तो वे उच्च अधिकारियों से गुहार लगाएंगे। इस मोके पर बलराज सैनी, राजेश, मानसिंह, रामपाल सैनी आदि शामिल रहे।

रामपुर मनिहारान में दिखा कोरोना क‌र्फ्यू का असर

रामपुर मनिहारान: कस्बे में शनिवार को कोरोना क‌र्फ्यू का असर पूरी तरह से नजर आया। हालांकि कुछ दुकानदार दुकानों के बाहर बैठकर बिक्री कर रहे थे। लोगों ने उक्त लापरवाही की शिकायत एसडीएम प्रणता ऐश्वर्या को की, जिसका असर यह रहा कि कोरोना क‌र्फ्यू में किसी को भी दुकान खोलने नहीं दी गई। एसडीएम प्रणता ऐश्वर्या ने भी बाजार में दौरा किया। कहा कि सरकारी गाइडलाइन का कोई भी उल्लंघन करते पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी